पेटीएम को नए यूपीआई उपयोगकर्ताओं को जोड़ने के लिए एनपीसीआई से मंजूरी मिली

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 23, 2024

भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) ने पेटीएम को राहत देते हुए सभी प्रक्रियागत दिशा-निर्देशों और परिपत्रों के अनुपालन की शर्त पर उसे नए यूपीआई उपयोगकर्ताओं को जोड़ने की मंजूरी दे दी है।

पेटीएम ने बंबई स्टॉक एक्सचेंज को दी गयी जानकारी में बताया, “...हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि 22 अक्टूबर 2024 के पत्र के माध्यम से, भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) ने सभी एनपीसीआई प्रक्रियात्मक दिशानिर्देशों और परिपत्रों के पालन के साथ कंपनी को नए यूपीआई उपयोगकर्ताओं को जोड़ने की मंजूरी दे दी है।”

कंपनी ने इसके साथ ही एनपीसीआई द्वारा जारी किया गया मंजूरी पत्र भी लगाया है। पत्र के अनुसार, यह अनुमोदन एनपीसीआई द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सभी प्रक्रियात्मक दिशानिर्देशों और परिपत्रों के पालन के अधीन है, जिसमें विशेष रूप से जोखिम प्रबंधन, ऐप और क्यूआर के लिए ब्रांड दिशानिर्देश, बहु-बैंक दिशानिर्देश, टीपीएपी बाजार हिस्सेदारी और ग्राहक डेटा पर जारी दिशानिर्देश और परिपत्र शामिल हैं।

प्रमुख खबरें

IND vs GER: भारत को जर्मनी के खिलाफ मिली हार, गोल बचाने में फेल रहे भारतीय हॉकी खिलाड़ी

Google Maps New Feature: फेक रिव्यू से मिलेगी राहत, यूजर्स के लिए बड़ी सुविधा

तीन मिनट में गले मिले और निकलें, New Zealand के Dunedin Airport पर लोगों के लिए लागू हुआ नया नियम

एक औरत के साथ 50 आदमियों ने किया बलात्कार, सभी ने पूरी की अपनी डार्क फैंटेसी... महिला के पति ने ही दिया था मर्दों के झुंड को न्योता, S@X का वीडियो भी बना