Parliament Security Breach: चारों आरोपियों को सात दिन की पुलिस रिमांड, कोर्ट में किया गया था पेश

By अंकित सिंह | Dec 14, 2023

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों की सात दिन की रिमांड आज मिल गई। आरोपियों को आज पटियाला हाउस कोर्ट ले जाया गया जहां अभियोजन पक्ष ने 15 दिन की रिमांड की मांग की लेकिन कोर्ट ने आरोपियों को सात दिन की रिमांड पर भेज दिया। पुलिस ने अदालत में यह भी दावा किया कि आरोपियों ने लोकसभा के अंदर गैस कनस्तरों की तस्करी के लिए जूते लखनऊ से खरीदे थे जिनमें उन्होंने गुहाएं बनाई थीं। 

 

इसे भी पढ़ें: संसद में छोड़े गये ‘पीले रंग’ में छिपे ‘काले उद्देश्य’ का पता लगाना बेहद जरूरी है


दिल्ली पुलिस के वकील अतुल श्रीवास्तव हमने 15 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड का अनुरोध किया था, जिस पर अदालत ने विचार किया और अदालत सात दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड देने की दयालु रही। जिन लोगों को हिरासत में भेजा गया है वे हैं - मनोरंजन डी, सागर शर्मा, नीलम आज़ाद और अनमोल शिंदे। पुलिस ने आज कहा कि उनकी टीमें जांच के लिए मुंबई, लखनऊ और मैसूरु जैसे शहरों का दौरा करेंगी, ताकि आरोपियों की वित्तीय स्थिति के बारे में जानकारी जुटाई जा सके। पुलिस धन के स्रोत की तलाश करेगी और अतिरिक्त व्यक्तियों की संलिप्तता का संदेह करते हुए सुरक्षा उल्लंघन के पीछे की जटिल साजिश का पर्दाफाश करेगी। 

 

इसे भी पढ़ें: संसद में सुरक्षा चूक पर PM Modi की मंत्रियों के साथ बड़ी बैठक, सरकार ने कहा- उच्च स्तरीय जांच शुरू

 

संसद सुरक्षा के उप निदेशक द्वारा दर्ज की गई शिकायत के जवाब में, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 452, 153 और 16-18 यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस सूत्रों ने पहले समाचार एजेंसी एएनआई को बताया था कि चारों आरोपियों ने घटना की जिम्मेदारी ली है और दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की जांच टीम को 'रटे-रटाए जवाब' दे रहे हैं। आज की सुनवाई के दौरान न्यायाधीश ने यह भी पूछा कि क्या आरोपी मनोरंजन की मां या नीलम की भाभी शबनमवास को गिरफ्तारी के बारे में सूचित किया गया था। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी