Paris Paralympics 2024: शीतल देवी और राकेश कुमार का कमाल, आर्चरी में भारतीय मिक्स्ड में जीता ब्रॉन्ज मेडल

By Kusum | Sep 02, 2024

 पेरिस पैरालंपिक 2024 में सोमवार का दिन बेहतरीन रहा है। शीतल देवी और राकेश कुमार की मिक्स्ड आर्चरी टीम ने आर्चरी में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। भारतीय मिक्स्ड टीम ने 156 का स्कोर करके इटली की टीम (155) को हराया है। इसके साथ ही भारत को अभी तक 13 मेडल मिल चुके हैं। 

इससे पहले शीतल और राकेश की जोड़ी सेमीफाइनल में शूटऑफ में ईरान की फातिमा हेमाती और हादी नोरी को जोड़ी से हार गए थे। भारत के लिए पैरालंपिक में तीरंदाजी का पदक सिर्फ हरविंदर सिंह ने तीन साल पहले टोक्यो में जीता था, उस दौरान उन्हें ब्रॉन्ज मेडल मिला था। 

भारतीय जोड़ी फाइनल में जगह बनाने के करीब पहुंच गई थी लेकिन ईरानी टीम की शानदार वापसी और एक जज द्वारा स्कोर के रिविजन के बाद उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। स्कोर 152-152 से बराबर होने के बाद मुकाबला शूटऑफ में गया। ऐसा लगा रहा था कि भारतीय जोड़ी ने जीत दर्ज कर ली है जब ईरानी टीम ने चौथे तीन पर 9 स्कोर किया तब जज ने समीक्षा के बाद उसे 10 करार दिया। वहीं शूटऑफ में दोनों टीमों ने परफेक्ट स्कोर किया लेकिन फातिमा का तीर बीचोंबीच लगा जिससे ईरानी टीम ने फाइनल में जगह बनाई।  

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी