PAK vs IRE: बाबर आजम के निशाने पर एमएस धोनी का ये बड़ा रिकॉर्ड, सिर्फ 13 रन की है जरूरत

By Kusum | Jun 16, 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपना आखिरी ग्रुप मैच रविवार को आयरलैंड के खिलाफ फ्लोरिडा के लाउडरहिल स्टेडियम में खेलेगा। ये इस टीम का इस वर्ल्ड कप में आखिरी मैच भी होगा क्योंकि पाकिस्तान सुपर 8 की रेस से बाहर हो चुका है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से भी उसका पत्ता कट चुका है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के इस आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के पास टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का गोल्डन चांस होगा। 


एमएस धोनी को  पीछे छोड़ने के लिए महज 13 रन की जरुरत

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम अभी टी20 वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर मौजूद हैं जबकि पहले नंबर पर एमएस धोनी हैं तो वहीं दूसरे स्थान पर केन विलियमसन मौजूद हैं। बाबर आजम ने टी20 वर्ल्ड कप में अब तक बतौर कप्तान कुल 517 रन बनाए हैं। इस लिस्ट में एमएस धोनी 529 रन बनाकर पहले नंबर पर हैं जबकि केन के 526 रन हैं। बाबर अगर आयरलैंड के खिलाफ 13 रन बना लेते हैं तो वो एमएस धोनी को पीछे छोड़ देंगे और टी20 वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर्स की लिस्ट में पहले नंबर पर आ जाएंगे। 

 

529 रन- एमएस धोनी

526 रन- केन विलियमसन

517 रन- बाबर आजम

360 रन- महेला जयवर्धने

352 रन- ग्रीम स्मिथ


बता दें कि, टी20 वर्ल्ड कप के इस सीजन में पाकिस्तान के सफर का समापन हो चुका है। पाकिस्तान की टीम को ग्रुप मुकाबले में पहले दो हार का नतीजा भुगतना पड़ा और टीम को वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा। पाकिस्तान की टीम को पहले मैच में मेजबान अमेरिका ने सुपर ओवर मुकाबले में हरा दिया था तो वहीं दूसरे मैच में उसे भारत ने धो दिया, तीसरे मैच में पाकिस्तान की उम्मीदों पर पूरी तरह से पानी फेर दिया। ये मैच बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया था और फिर एक-एक अंक दोनों टीमों को मिल गए। इस एक अंक के साथ यूएसए के 5 गया था और फिर एक-एक अंक दोनों टीमों को मिल गए। इस एक अंक के सात यूएसए के 5 अंक हो गए और वो सुपर 9 में पहुंच गया और पाकिस्सतान सुपर 8 की दौड़ से बाहर हो गया। 

प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल