UNGA में पाक पीएम शहबाज ने फिर किया कश्मीर का जिक्र, राइट ऑफ रिप्लाई के तहत धज्जियां उड़ाने को भारत तैयार

By अभिनय आकाश | Sep 27, 2024

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में शहबाज शरीफ ने एक  बार फिर से कश्मीर का पुराना राग अलापा है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) में अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से गाजा में इजरायली आक्रमण के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करने का आग्रह किया है। वहीं शहबाज ने कश्मीर का जिक्र कर वहां अत्याचार की बात कही। अब खबर है कि भारत की तरफ से शहबाज के बयान का जवाब दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि राइट ऑफ रिप्लाई में भारत की तरफ से जवाब दिया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: जम्मू में CM योगी की हुंकार, बोले- कांग्रेस, NC और PDP ने किया आतंकवाद पनपाने का पाप

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के 79वें सत्र को संबोधित करते हुए पवित्र कुरान की आयतें पढ़कर अपना भाषण शुरू किया। शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष के रूप में उनके हालिया चुनाव पर बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में दूसरी बार महासभा को संबोधित करना मेरे लिए सम्मान की बात है। संयुक्त राष्ट्र चार्टर के प्रति पाकिस्तान की प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हुए शहबाज ने दुनिया के सामने मौजूद कई चुनौतियों पर प्रकाश डाला। इजरायल, गाजा पर बोलते बोलते शहबाज अपने पुराने एजेंडे पर वापस लौट आए। उन्होंने कहा कि कश्मीर मुद्दा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के एजेंडे में बना हुआ है। 

इसे भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: 'पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रहे प्रधानमंत्री और गृह मंत्री', उमर अब्दुल्ला ने ऐसा क्यों कहा?

उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से क्षेत्र में मानवीय संकट पर ध्यान केंद्रित करने का आह्वान किया, जहां उन्होंने कहा कि भारतीय सेना कश्मीरी लोगों के खिलाफ अत्याचार जारी रखे हुए है। 

प्रमुख खबरें

Kanishka Plane Crash मामले में खालिस्तानियों को क्लीन चिट देने की साजिश? हिंदू नेता ने कनाडा की संसद में खोल दी पोल

14 साल के लड़के ने मौलवी का ही सर तन से...क्यों भड़का बच्चा? कर दिया धारदार हथियार से हमला

Modi-Trump से घृणा करने जॉर्ज सोरोस बना रहे कौन सा नया प्लान? अमेरिकी चुनाव से पहले खरीदे 200+ रेडियो स्टेशन

हो जाइए तैयार, नवंबर में इस तारीख को भारत में लॉन्च होगी मारुति सुजुकी की नई डिजायर