Yati Narsinghanand Controversy: हैदराबाद पुलिस कमिश्नर से मिले ओवैसी, कहा- सिर्फ केस दर्ज न हो...

By अभिनय आकाश | Oct 07, 2024

 पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ डासना स्थित मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद की आपत्तिजनक टिप्पणी पर कई मुस्लिम संगठनों ने महंत की गिरफ्तारी की मांग की है। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद के कमिश्नर सीवी आनंद से मुलाकात की और पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित तौर पर नफरत फैलाने वाले भाषण और अपमानजनक बयान देने के लिए यति नरसिंहानंद के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए एआईएमआईएम की ओर से एक अभ्यावेदन सौंपा। महाराष्ट्र के अमरावती में पैगंबर मुहम्मद के बारे में कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में जिसके कारण भीड़ ने पथराव किया था, गाजियाबाद जिले के दास में एक मंदिर के मुख्य पुजारी के खिलाफ भी मामला दर्ज करने की मांग की गई है। पथराव की इस घटना में 21 लोग घायल हो गये. पुलिस ने बताया कि घटना के बाद महंत यति नरसिंहानंद महाराज के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

इसे भी पढ़ें: Maharashtra में उद्धव-ओवैसी मिलकर बीजेपी को रोकेंगे? AIMIM के MVA में शामिल होने को लेकर आया क्या नया अपडेट

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को अमरावती के नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन के बाहर पथराव हुआ. इस घटना में 21 लोग घायल हो गए और करीब 10 वैन क्षतिग्रस्त हो गईं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस घटना में शामिल लगभग 1,200 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और अब तक 26 लोगों की पहचान की जा चुकी है। 

इसे भी पढ़ें: Asaduddin Owaisi ने हिंदू एकता संबंधी टिप्पणी के लिए मोहन भागवत पर निशाना साधा

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ डासना स्थित मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद की आपत्तिजनक टिप्पणी से शुरू हुए विवाद के बीच उनके समर्थकों ने आरोप लगाया कि नरसिंहानंद को पुलिस द्वारा अवैध रूप से हिरासत में रखा गया है। पुलिस उपायुक्त (ग्रामीण) एन.के. तिवारी ने आरोप का खंडन करते हुए कहा कि नरसिंहानंद को न तो गिरफ्तार किया गया है और न ही हिरासत में लिया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है, जिसके बाद कानून के अनुसार कार्रवाई शुरू की जाएगी। इस बीच, महाराष्ट्र के ठाणे और तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद सहित अन्य राज्यों में नरसिंहानंद के खिलाफ और प्राथमिकियां दर्ज की गईं, जबकि उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया और शेखपुरा पुलिस चौकी पर पथराव किया गया। 

प्रमुख खबरें

समाज में जाति का जहर फैला रही कांग्रेस, चुनावी नतीजों पर बोले PM Modi, झूठ की घुट्टी पर भारी पड़ी विकास की गारंटी

समझ से परे है राजनीति का मकड़जाल, हरियाणा में BJP की जीत पर बोले राकेश टिकैत, देश गड्ढे में जाएगा

हरियाणा में BJP ने कांग्रेस को दे दिया बड़ा शॉक, जम्मू-कश्मीर में INDIA अलायंस को बहुमत

जनता ने बता दिया हरियाणा के 3 ही लाल, चौथा नहीं, केजरीवाल का चेहरा और AAP का दांव सब फ्लॉप, सभी सीटों पर जमानत जब्त