केवल 'मुरली' से काम नहीं चलेगा, 'सुदर्शन' भी आवश्यक, सीएम योगी ने किस बात पर दी ये चेतावनी

By अभिनय आकाश | Sep 16, 2024

त्रिपुरा में बोलते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि केवल 'मुरली' से काम नहीं चलेगा, बल्कि सुरक्षा के लिए 'सुदर्शन' भी आवश्यक है। त्रिपुरा में सीएम योगी ने कहा कि यूपी में डबल इंजन की सरकार आई, सुरक्षा का माहौल मिला। दंगाइयों के लिए बुलडोजर भी दिया गया और साथ ही साथ भक्तों के लिए राम मंदिर का निर्माण भी कराया गया। इसके साथ ही योगी ने कहा कि पाकिस्तान एक 'कैंसर' है, ये पूरी मानवता के लिए एक 'कैंसर' है. जब हम भगवान कृष्ण को याद करते हैं, तो उनके एक हाथ में 'मुरली' और दूसरे हाथ में 'सुदर्शन' होता है, जब हम भगवान कृष्ण को याद करते हैं, तो दुनिया की ताकतों से उन्हें समय रहते ठीक करने की अपील करते हैं। 

इसे भी पढ़ें: मानवता का कैंसर है पाकिस्तान, बिना ऑपरेशन इलाज संभव नहीं: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि सिर्फ 'मुरली' से काम नहीं चलेगा, सुरक्षा के लिए 'सुदर्शन' भी जरूरी है। वह त्रिपुरा के बराकथल में सिद्धेश्वरी मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर बोल रहे थे। इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या, मथुरा और काशी सनातन हिंदू धर्म के तीन महत्वपूर्ण स्तंभ और मूल्य हैं। जो अपने शत्रुओं को अपनी शक्ति का एहसास करा देता है, वह सदैव सुरक्षित रहता है। सिर्फ 'मुरली' ही काफी नहीं होगी बल्कि सुरक्षा के लिए 'सुदर्शन' भी जरूरी है। 

इसे भी पढ़ें: Interview: 'बुलडोजर नीति' में बढ़ा जनता का विश्वास: संजय गंगवार

इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने स्वार्थ के लिए देश का बंटवारा स्वीकार कर लिया. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को इस ख़तरे का आभास 1925 में ही हो गया था। यह सच हो गया और देश विभाजित हो गया। भारत के विभाजन के लिए जो लोग जिम्मेदार हैं उनके बारे में उचित जानकारी देने की जरूरत है। पाकिस्तान एक कैंसर है और जब तक इसका ऑपरेशन नहीं होगा, हमें इस कैंसर से छुटकारा नहीं मिलेगा।  

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी