दिल्ली में खालिस्तान के समर्थन में नारे लिखने वाला गिरफ्तार, अमेरिका में रह रहे दोस्त से मिले थे निर्देश

By अभिनय आकाश | Feb 01, 2024

पुलिस ने बताया कि पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर इलाके में एक पार्क की दीवारों पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखने के आरोप में 37 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि तिलक नगर निवासी आरोपी जसविंदर उर्फ ​​लकी को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि करीब 1,000 सीसीटीवी कैमरों से प्राप्त फुटेज और खुफिया इनपुट की मदद से जसविंदर की पहचान की गई। पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) विचित्र वीर ने कहा कि जसविंदर ने 25 जनवरी की रात को तिलक नगर में एक स्कूल के पास विष्णु गार्डन में स्थित एक पार्क की दीवार पर दिल्ली बनेगा खालिस्तान जैसे नारे लिखे।

इसे भी पढ़ें: Devinder Pal Singh Bhullar को लेकर पंजाब की राजनीति गर्म, अकाली दल ने केजरीवाल और मान पर निशाना, AAP का पलटवार

वीर ने कहा 26 जनवरी को तिलक नगर पुलिस स्टेशन में संपत्ति विरूपण निवारण अधिनियम के तहत एक मामला दर्ज किया गया था। पुलिस उपायुक्त (द्वारका) अंकित सिंह ने कहा कि पूछताछ के दौरान, जसविंदर ने अपराध करना कबूल कर लिया और कहा कि उसे दीवारों पर विवादास्पद नारे लिखने के लिए उसके दोस्त गगनदीप ने भुगतान किया था। अंकित सिंह ने कहा कि गगनदीप वर्तमान में अमेरिका में है और उसने आरोपी को इस कृत्य के लिए 15,000 रुपये की पेशकश की थी।

डीसीपी ने कहा, चूंकि जसविंदर को अपने घर का किराया चुकाने के लिए पैसों की सख्त जरूरत थी, इसलिए उसने नारे लिखे और एक वीडियो भी रिकॉर्ड किया और गगनदीप को भेजा। प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के प्रमुख खालिस्तानी समर्थक अलगाववादी गुरपतवंत सिंह पन्नू के साथ आरोपी के संबंध के सवाल पर अंकित सिंह ने कहा कि जसविंदर ने उनके साथ किसी भी तरह के संबंध से इनकार किया है लेकिन आगे की पूछताछ जारी है।

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार