INDI गठबंधन की अटकलों पर लगाया विराम, चंद्रबाबू नायडू ने NDA की जीत पर पीएम मोदी को दी बधाई

By अंकित सिंह | Jun 04, 2024

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम 2024 की सराहना की। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "आंध्र प्रदेश ने एनडीए को असाधारण जनादेश दिया है।" आंध्र प्रदेश में, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), चंद्रबाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) और पवन कल्याण की जनसेना एनडीए का हिस्सा थीं। मोदी के ट्वीट का चंद्रबाबू नायडू ने भी जवाब दिया है। नायडू ने लिखा कि धन्यवाद, नरेंद्र मोदी जी! आंध्र प्रदेश के लोगों की ओर से, मैं आपको लोकसभा और आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों में एनडीए की जीत पर बधाई देता हूं।

 

इसे भी पढ़ें: Andhra Pradesh: चुनावी नतीजों के बीच PM Modi ने चंद्रबाबू नायडू से की बात, राज्य में NDA को बढ़त


टीडीपी नेता ने आगे लिखा कि हमारे आंध्र प्रदेश के लोगों ने हमें एक उल्लेखनीय जनादेश दिया है। यह जनादेश हमारे गठबंधन में उनके विश्वास और राज्य के लिए उसके दृष्टिकोण का प्रतिबिंब है। हम अपने लोगों के साथ मिलकर आंध्र प्रदेश का पुनर्निर्माण करेंगे और उसका गौरव बहाल करेंगे। टीडीपी और उसके सहयोगियों ने आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों में जीत हासिल की है और युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) को बाहर कर दिया है। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, टीडीपी 134 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी। जनसेना पार्टी को 21 सीटें और भाजपा को आठ सीटें मिलने का अनुमान है।

 

इसे भी पढ़ें: PM Modi और प्रकाश सिंह बादल के रिश्ते के कारण Punjab में मौजूद नहीं है BJP का बड़ा चेहरा


175 सदस्यीय आंध्र प्रदेश विधानसभा में एक राजनीतिक दल को 88 सीटें जीतने की जरूरत है। आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की भारी जीत के बाद टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने अपने परिवार के साथ जश्न मनाया। एएनआई के मुताबिक, पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दोनों ने चंद्रबाबू नायडू को फोन कर बधाई दी। टीडीपी ने लोकसभा चुनावों में भी अच्छा प्रदर्शन किया, राज्य की कुल 25 सीटों में से 16 पर बढ़त हासिल की, सहयोगी भाजपा और जनसेना पार्टी क्रमशः तीन और दो निर्वाचन क्षेत्रों में आगे रहीं। कथित भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तारी के कुछ महीनों बाद नायडू की चुनावी जीत हुई। निवर्तमान सदन में टीडीपी के 23 सदस्य हैं। 2014 में, नायडू शेष राज्य आंध्र प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री के रूप में उभरे और 2019 तक इस पद पर रहे।

प्रमुख खबरें

Christopher Nolan की नई फिल्म में Matt Damon के अभिनय करते दिखेंगे Tom Holland, 2026 में रिलीज होगी मूवी

अब इस टेनिस दिग्गज ने किया संन्यास का ऐलान, दिग्गजों ने शानदार करियर के लिए दी बधाई

Gold-Silver Price: चांदी एक लाख से अधिक, सोना खरीदने के लिए देने होंगे 81 हजार रुपये, जानें कीमत

क्या है क्लाउड स्टोरेज? जानें इसके इस्तेमाल के फायदे और कैसे यूज करें