संकल्प पूरा होने पर बिहार के उपमुख्यमंत्री ने अयोध्या में उतारी पगड़ी, सिर मुंडवाया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 03, 2024

बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने बुधवार को अयोध्या में सुबह अपनी पगड़ी उतार दी और सिर मुंडवाने के बाद सरयू नदी में स्नान किया। चौधरी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) छोड़कर विपक्ष के ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलाइंस’ (इंडिया) में शामिल होने के बाद पगड़ी पहनना शुरू किया था और उन्होंने संकल्प लिया था कि जब तक कुमार मुख्यमंत्री पद से हट नहीं जाते तब तक वह पगड़ी नहीं उतरेंगे।

चौधरी का मानना है कि नीतीश के ‘इंडिया’ छोड़कर वापस राजग में आने से उनका संकल्प पूरा हो गया है। चौधरी ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘हमारी प्रतिबद्धता नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद से हटाने की थी।

मेरा संकल्प गत 28 जनवरी को पूरा हो गया क्योंकि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी दलों के समूह इंडिया से अलग होकर हमारे (राजग) साथ आ गए और हमारे मुख्यमंत्री बन गए इसलिए मैंने अपनी पगड़ी खोल दी है।’’

अयोध्या दौरे पर चौधरी के साथ बिहार के कुछ मंत्री और पार्टी पदाधिकारी भी थे। सरयू नदी में स्नान करने के बाद चौधरी ने हनुमानगढ़ी मंदिर और राम जन्मभूमि मंदिर में पूजा-अर्चना की।

प्रमुख खबरें

शिवसेना पंजाब के नेता संदीप थापर पर हमला, चार निहंगों ने तलवार से किया अटैक

कठिन आर्थिक दौर से ब्रिटेन को बाहर निकालने का श्रेय ऋषि सुनक को ही जायेगा

पश्चिम बंगाल में मिला द्वितीय विश्व युद्ध में बना बम, सफलतापूर्वक निष्क्रिय कर दिया गया

आपका अहंकार हावी हो जाता है..., PM Modi से बातचीत में विराट कोहली ने ऐसा क्यों कहा?