Ola की AI चिप 2026 में होगी लॉन्च, स्कूटरों की अपनी रेंज में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल जोड़ेगी

By Kusum | Sep 01, 2024

ओला एलेक्ट्रिक ने 15 अगस्त को भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को लॉन्च किया है। ओला एलेक्ट्रिक रोडस्टार लाइनअप में तीन मॉडल- Roadster, Roadster Pro और Roadster X शामिल हैं। कंपनी का कहना है कि इन मॉडल्स को अगले साल उपलब्ध कराया जाएगा। लॉन्च के मौके पर के मीडिया पब्लिकेशन को दिए बयान में ओला के सीईओ और को फाउंडर ने कहा कि Ola Electric आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस भारत के लिए बहुत अहमियत रखता है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में टेक्नोलॉजी कंट्रोल करने के लिए देश को अपनी शर्तों पर भविष्य सवारने की जरूरत है। 


वहीं भाविष अग्रवाल ने ओला एलेक्ट्रिक रोडस्टार लाइनअप के लॉन्च के बाद टाइम्स ऑफ इंडिया से एआई की भारत में अहमियत को लेकर बातचीत की। अग्रवाल ने बताया कि देश को टेक्नोलॉजी को कंट्रोल करने के लिए आर्टिफिशियल टेक्नोलॉजी की ओर अग्रसर होना पड़ेगा। उन्होंने ये भी इशारा दिया कि अगर ऐसा नहीं होता है तो विदेशी कंपनियोां भारतीय टेलेंट का फायदा उठाते रहेंगी। 


बता दें कि, इस साल की शुरुआत में एआई को सार्वजनिक बीटा के हिस्से के रूप में यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया गया था। ये यूजर्स को लेटेस्ट AI पावर्ड चैटबॉट को आजमाने का मौका देता है। अन्य जेनरेटिव एआई-आधारित चैटबॉट्स की तरह, ये प्रश्नों का उत्तर दे सकता है। 


प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी