Nuh violence | पुलिस मुठभेड़ के दौरान नूंह हिंसा के आरोपी के पैर में लगी गोली, तुरंत किया गिरफ्तार

By रेनू तिवारी | Aug 22, 2023

हरियाणा के नूंह में सांप्रदायिक झड़प के एक आरोपी को पुलिस ने मंगलवार को मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली मार दी। यह मुठभेड़ जिले के टौरू इलाके में हुई।आरोपी वाशिम के सिर पर 25,000 रुपये का इनाम था और उसके खिलाफ लूटपाट और हत्या से संबंधित कई मामले दर्ज थे। वाशिम को टौरू में अरावली से गिरफ्तार किया गया था। उसे इलाज के लिए नल्हड़ मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया।

 

इसे भी पढ़ें: Uttarakhand Himachal Heavy Rain | उत्तराखंड में भूस्खलन से 4 की मौत, सड़क अवरुद्ध, भारी बारिश की चेतावनी के बीच स्कूल बंद


आरोपी के कब्जे से एक देशी पिस्तौल (देसी कट्टा) और पांच कारतूस बरामद किए गए। एक हफ्ते के अंदर नूंह में यह दूसरी पुलिस मुठभेड़ है। 15 और 16 अगस्त की दरमियानी रात को नूंह में हिंसा में शामिल दो संदिग्ध दंगाइयों को एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया, जिसमें एक आरोपी के पैर में गोली लग गई।

 

इसे भी पढ़ें: PM Modi Johannesburg Visit | पीएम मोदी की यात्रा भारत और दक्षिण अफ्रीका के आर्थिक संबंधों को बढ़ावा देगी, भारतीय प्रवासी सदस्य का दावा


उन्होंने बताया कि पुलिस मुठभेड़ नूंह जिले के टौरू इलाके में साखो गांव की पहाड़ी के पास हुई। पुलिस ने बताया कि दोनों बाइक से भागने की कोशिश कर रहे थे और उनमें से एक के पैर में गोली लगने से वे गिर गए। उन्होंने बताया कि उनके कब्जे से एक देशी पिस्तौल, एक कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद की गई।


ये मुठभेड़ नूंह में हुई सांप्रदायिक झड़पों की पृष्ठभूमि में हुईं, जब 31 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के जुलूस या ब्रज मंडल यात्रा पर भीड़ द्वारा हमला किया गया था। इसके बाद हिंसा पड़ोसी गुरुग्राम तक फैल गई। झड़पों में छह लोग मारे गये।

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग