अब WhatsApp पर आपको मेटा AI का उपयोग करके कस्टम स्टिकर बनाने की सुविधा मिलेगी, जानें यह कैसे काम करता है

By दिव्यांशी भदौरिया | Aug 18, 2024

WhatsApp यूजर्स स्टिकर का प्रयोग करना और उन्हें अपने दोस्तों के साथ शेयर करना पसंद करते हैं। अब, मैसेजिंग ऐप स्टिकर को मजेदार, इंटरैक्टिव और रचनात्मक बनाने के लिए और भी टूल ला रहा है। मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफ़ॉर्म ने कुछ दिलचस्प परिवर्धन की पुष्टि की है, जिसमें मैसेजिंग ऐप के भीतर मेटा AI चैटबॉट का उपयोग करके कस्टम स्टिकर बनाने की क्षमता शामिल है। प्लेटफॉर्म आपको नए स्टिकर खोजने में मदद करने के लिए लोकप्रिय GIPHY के साथ भी काम कर रहा है।

व्हाट्सएप स्टिकर अपडेट- उपयोगकर्ताओं को क्या मिलेगा

GIPHY स्टिकर अब WhatsApp में खोजे जा सकते हैं, जिससे मैसेजिंग ऐप में स्टिकर की एक विस्तृत सूची आ जाती है। आपको बस स्टिक आइकन पर टैप करना है और टेक्स्ट या इमोजी का उपयोग करके स्टिकर खोजना है। यह टैब इमोजी, GIF और GIPHY स्टिकर के बगल में ट्रे में उपलब्ध है।

व्हाट्सएप आखिरकार लंबे इंतजार के बाद एंड्रॉयड यूजर्स के लिए कस्टम स्टिकर मेकर लेकर आ रहा है। आईफोन यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल कुछ समय से कर रहे हैं, जिससे आप पर्सनल फोटो या अन्य का इस्तेमाल करके बनाए गए स्टिकर को क्रिएट, एडिट और शेयर कर सकते हैं।

मेटा एआई स्टिकर अब स्पष्ट रूप से शामिल हो गया है, जिससे आप व्हाट्सएप में एआई चैटबॉट के माध्यम से टेक्स्ट प्रॉम्प्ट की मदद से स्टिकर बना सकते हैं। यह सुविधा अभी अमेरिका में iPhone और Android उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है, लेकिन अधिक देशों में परीक्षण पहले ही शुरू हो चुके हैं। चूंकि व्हाट्सएप के अधिकांश फीचर इसके विश्वसनीय एन्क्रिप्शन के पीछे सुरक्षित हैं, इसलिए हम मानते हैं कि स्टिकर और एआई स्टिकर भी इसके मानकों द्वारा सुरक्षित रहेंगे।

यह हाल के महीनों में WhatsApp में मेटा AI का नवीनतम संस्करण है। मैसेजिंग ऐप पहले से ही लामा 3 AI मॉडल द्वारा संचालित AI चैटबॉट के लिए नए उपयोग के मामलों का परीक्षण कर रहा है। हम जल्द ही मेटा AI को आवाज़ के माध्यम से काम करते हुए देख सकते हैं जो इसे चैटजीपीटी 4o वॉयस मोड का एक शक्तिशाली प्रतिद्वंद्वी बना देगा लेकिन यह लाखों लोगों के लिए एक निःशुल्क सुविधा के रूप में उपलब्ध होगा।

प्रमुख खबरें

Career Tips: पसंदीदा जॉब पाने के लिए बनाएं दमदार रिज्यूमे, सिलेक्शन होगा पक्का

Spring Roll Sheet: घर पर बनाएं मार्केट जैसा स्प्रिंग रोल शीट, उंगलियां चाट जाएंगे लोग

Khamenei on India Muslim: भारत को लेकर बोलना ईरान को पड़ गया भारी, दोस्त इजरायल ने कहा- जल्द ही आजादी मिलने वाली है

Jammu-Kashmir Elections: कड़ी सुरक्षा के बीच चुनाव की तैयारी पूरी, बुधवार को 24 सीटों पर डाले जाएंगे वोट