हैरिस-बाइडेन पर कोई कोशिश भी नहीं कर रहा, ट्रंप पर हुए दूसरे अटैक के बाद एलन मस्क का विवादित बयान

By अभिनय आकाश | Sep 16, 2024

डोनाल्ड ट्रंप पर दूसरी दफा जानलेवा हमले के बाद टेक अरबपति और उनके दोस्त एलन मस्क का एक विवादित पोस्ट वायरल हो गया। इस पोस्ट में मस्क ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप पर जहां बार-बार हमले हो रहे हैं, वहीं कमला हैरिस और जो बाइडन पर कोई हमले की कोशिश भी नहीं कर रहा है।  मस्क की इस टिप्पणी पर कड़ी आलोचना हुई, कई लोगों ने इसे गैर-जिम्मेदाराना बताया। एक यूजर ने कहा कि किसी की हत्या की कोशिश नहीं होनी चाहिए। अपने विवादास्पद पोस्ट को हटाने के बाद आलोचना का जवाब देते हुए एलन मस्क ने लिखा, खैर, मैंने जो एक सबक सीखा है, वह यह है कि सिर्फ इसलिए कि मैंने एक समूह के सामने कुछ कहा और वे हंस पड़े, इसका मतलब यह नहीं है कि यह एक्स पर एक पोस्ट के रूप में बहुत ही हास्यास्पद हो सकता है।

इसे भी पढ़ें: Trump पर हमले का क्या है रिपब्लिकन कनेक्शन? भारतवंशी निक्की-रामास्वामी और तुलसी...

फ्लोरिडा में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपबल्किन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप जब गोल्फ के मैदान से निकल रहे थे तब उन पर फायरिंग की गई है। सीक्रेट सर्विस और एफबीआई इस मामले की जांच कर रही है। एफबीआई का कहना है कि ऐसा लग रहा है कि एक बार फिर से डोनाल्ड ट्रंप को निशाना बनाया गया है। लेकिन पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की वजह से हमलावर को भागना पड़ा। अब इस मामले में रेयान रोथ नाम के व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। इससे पहले पेन्सेलवेनिया में 13 जुलाई को एक चुनावी रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को निशाना बनाते हुए एक बंदूकधारी ने गोलीबारी की थी। इस हमले में एक गोली ट्रंप के दाहिने कान को छूकर निकली थी। जबकि रैली में मौजूद एक शख्स की मौत हो गई थी। दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे। 

इसे भी पढ़ें: Trump को फिर जान से मारने की कोशिश, AK-47 से भयंकर हमला

ट्रंप ने अपने समर्थकों को भेजे एक ईमेल में कहा कि मेरे आस-पास गोलीबारी की आवाजें आ रही थीं, लेकिन इससे पहले कि अफवाहें नियंत्रण से बाहर हो जाएं, मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं सुरक्षित और ठीक हूं। उन्होंने लिखा कि मुझे कोई चीज नहीं रोक सकती।

 

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी