हरियाणा में नहीं होगी भाजपा की हैट्रिक, सोनिया से मुलाकात के बाद बोले हुड्डा, जनता कांग्रेस की सरकार बनाएगी

By अंकित सिंह | Jul 16, 2024

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य कांग्रेस के दिग्गज नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने मंगलवार को राजधानी में संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और इस साल के अंत में होने वाले महत्वपूर्ण विधानसभा चुनावों से पहले एकता का वादा किया। मुलाकात के बाद दिग्गज कांग्रेस नेता ने कहा कि हम हरियाणा चुनाव मजबूती से जीतेंगे।' इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि राज्य की सभी 36 कौमें कांग्रेस के पीछे एकजुट हो गई हैं और उसकी जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: 'पिछड़ा वर्ग की विरोधी रही कांग्रेस', Haryana में बोले Amit Shah- जातिवाद और भ्रष्टाचार के सिवाय उसने कुछ नहीं दिया


हुड्डा ने आरोप लगाया कि सरकार रोजगार देने में विफल रही है। पिछले 10 वर्षों में सरकार ने कोई विकासात्मक कार्य नहीं किया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि यह नॉन परफॉर्मिंग सरकार है। उन्होंने दावा किया कि जनता की आकांक्षाओं के अनुरूप घोषणापत्र तैयार किया जाएगा। आने वाले चुनाव में हरियाणा की जनता कांग्रेस की सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि यह रुझान लोकसभा चुनावों में दिखाई दे रहा है, जहां कांग्रेस ने 2019 में शून्य के मुकाबले राज्य के दस संसदीय क्षेत्रों में से पांच पर जीत हासिल की।


यह पूछे जाने पर कि क्या वह राज्य इकाई में गुटबाजी को एक चुनौती के रूप में देखते हैं, हुड्डा ने कहा कि रैंकों में कोई मतभेद नहीं है। राज्य में कांग्रेस के प्रचार अभियान के प्रमुख चेहरे के रूप में देखे जाने वाले पूर्व सीएम ने कहा, "हम सभी एकजुट हैं और एक साथ चुनाव में उतरेंगे," हालांकि उन्हें राज्य की एक और मजबूत नेता कुमारी शैलजा से प्रतिस्पर्धा बढ़ रही थी, जिन्होंने हाल ही में सिरसा लोकसभा चुनाव में पूर्व राज्य कांग्रेस प्रमुख अशोक तंवर को हराकर बड़ी जीत हासिल करके अपनी ताकत साबित की थी।

 

इसे भी पढ़ें: निशानेबाज Raiza Dhillon पेरिस ओलंपिक में महिला स्कीट शूटिंग में भाग लेने का मौका पाने वाली बनीं पहली भारतीय


हुड्डा ने यह भी कहा कि पार्टी ने उम्मीदवारों के नामांकन की तैयारी शुरू कर दी है और संभावित उम्मीदवारों से जुलाई के अंत तक टिकट के लिए आवेदन करने को कहा है। हरियाणा में दो बार से सत्ता पर काबिज सत्तारूढ़ बीजेपी की नजर इस बार हैट्रिक लगाने पर है। हरियाणा में इस वर्ष के अंत में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने सोमवार को ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान शुरू किया। विपक्षी दल ने कहा कि अभियान के तहत वह बेरोजगारी और कानून-व्यवस्था सहित विभिन्न मोर्चों पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को निशाना बनाएगी।

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग