आतंकवाद को कश्मीर की जड़ से खत्म करने में अब NIA भी जुटी, जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर छापेमारी की

By रेनू तिवारी | May 09, 2023

जब से भारत ने जी20 की मीटिंग जम्मू-कश्मीर में करने की घोषणा की है तब से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ हैं। कश्मीर का अलगावादी खेमा भी पाकिस्तान से इसे रोकने की गुहार लगा रहा हैं। जी 20 की श्रीनगर में होने वाली बैठक को लेकर भारत ने अपनी पूरी कमर कस रखी हैं। ऐसे में जहां भारत कश्मीर के चप्पे-चप्पे को खंगाल कर आतंकियों को ढेर कर रहा हैं वैसे वैसे बौखलाए आतंकी हमारी सेना को निशाना बना रहे हैं। हाल ही में पुंछ और रजौरी में हुई आतंकी और सुरक्षा बलों की मुठभेड़ में हमने अपने 5 जवान खो दिए। अब आतंक को कश्मीर की जमीन से जड़ से खत्म करने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी भी जुटी हुई है।

 

इसे भी पढ़ें: Shraddha Walker Murder Case में आरोपी आफताब के खिलाफ साकेत कोर्ट ने तय किए आरोप

 

एनआईए की कश्मीर में छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर छापेमारी कर रही है।ये छापे उनके पाकिस्तानी कमांडरों और संचालकों के इशारे पर विभिन्न छद्म नामों के तहत संचालित आतंकवादी समूहों द्वारा रची गई आपराधिक साजिश से संबंधित हैं।ऑपरेशन श्रीनगर, अनंतनाग, कुपवाड़ा, पुंछ, राजौरी और किश्तवाड़ सहित जिलों में चलाया जा रहा है।


एनआईए की छापेमारी 5 मई को राजौरी जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के पांच जवानों के शहीद होने के कुछ दिनों बाद आई है। इससे पहले 20 अप्रैल को पुंछ जिले में हुए आतंकी हमले में सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे। रक्षा अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर तब गोलीबारी की जब वह भीमबेर गली से पुंछ जिले के सांगियोत जा रहा था।

 

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में The Kerala Story हुई टैक्स फ्री, सीएम योगी मंत्रियों के साथ फिल्म देखने की बना रहे योजना


पीओके में दिखे पाकिस्तान के जासूस

सूत्रों ने इंडिया टुडे को बताया कि बॉर्डर एक्शन टीम (बीएटी) - जिसमें पाकिस्तानी सेना के कमांडो और सुरक्षाकर्मियों के सिर काटने के लिए कुख्यात आतंकवादी शामिल हैं - को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में देखा गया है।


सूत्रों ने कहा कि राजौरी और पुंछ सेक्टरों के आसपास पीओके में लंजोट, निकल, कोटली और खुइरत्ता से आतंकवादी गतिविधियों की सूचना मिली थी।

प्रमुख खबरें

नासिक में तीन बच्चों को कुएं में धकेला, एक व्यक्ति गिरफ्तार

ऋषिकेश में साइबर ठगों ने एक व्यक्ति से 52 लाख रुपये से अधिक की ठगी की

आयुर्वेदिक दवा बनाने वाली कंपनी के कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज

पालम फ्लाईओवर पर ट्रक की चपेट में आने से दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल की मौत, चालक गिरफ्तार