NIA ने चंडीगढ़ में वसूली के मामले में गोल्डी बराड़ समेत 10 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 20, 2024

चंडीगढ़ । राष्ट्रीय अन्वेषण एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को चंडीगढ़ में जबरन वसूली के एक मामले में कनाडा स्थित आतंकवादी गोल्डी बराड़ सहित 10 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया। एनआईए ने एक बयान में कहा कि बरार समेत आरोपपत्र में शामिल दो आरोपी फरार हैं। इसमें कहा गया है कि बराड़ को मामले में मुख्य षड्यंत्रकारी के रूप में नामित किया गया है और उस पर भारत में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए एक आतंकवादी गिरोह बनाने का आरोप लगाया गया है। 


जांच एजेंसी ने कहा कि उसका करीबी सहयोगी गुरप्रीत सिंह उर्फ ​​​​गोल्डी ढिल्लों भी फरार है और उसे इसे मामले में सह-साजिशकर्ता के रूप में आरोपी बनाया गया है। चंडीगढ़ में कारोबारी के घर पर हमला इसी साल 19 जनवरी को हुआ था जब बराड़ के सहयोगियों ने पीड़ित के घर पर गोलीबारी की थी। एनआईए ने आठ मार्च, 2024 को चंडीगढ़ पुलिस से मामला अपने हाथ में ले लिया था। 


एनआईए ने पाया कि आरोपियों ने पंजाब, चंडीगढ़ और भारत के अन्य राज्यों में समृद्ध व्यापारियों को निशाना बनाने की साजिश रची थी। बराड़ और ढिल्लों उर्फ ​​गोल्डी राजपुरा के अलावा अन्य आरोपित आरोपियों की पहचान गुरविंदर सिंह उर्फ ​​लाडी, काशी सिंह उर्फ ​​हैरी, शुभम कुमार गिरी उर्फ ​​पंडित, अमृतपाल सिंह उर्फ ​​गुज्जर, कमलप्रीत सिंह, प्रेम सिंह, सर्बजीत सिंह उर्फ ​​सरबू और गगनदीप सिंह उर्फ ​​गोल्डी के रूप में की गई है। बयान में कहा गया है कि सभी 10 आरोपियों के खिलाफ यहां एक विशेष एनआईए अदालत के समक्ष आरोपपत्र दायर किया गया था।

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग