Asian Games 2023: ड्रैगन के धोखे का शिकार हुए नीरज चोपड़ा, 87 मीटर थ्रो को कर दिया रद्द

By Kusum | Oct 04, 2023

भारतीय जेवलिन स्टार नीरज चोपड़ा ने हांगझोउ में चल रही एशियन गेम्स में भारत को गोल्ड मेडल जिताया है। लेकिन इस स्पर्धा में नीरज चीनी धोखे का शिकार हुए। जेवलिन स्पर्धा के फाइनल मुकाबले में उतरे नीरज ने पहली थ्रो करीब 87 मीटर की फेंकी थी लेकिन चीनी मैनेजमेंट ने इसे तकनीकी खामी के कारण रद्द कर दिया। इतने बड़े इवेंट में ये तकनीक कारण की बात किसी को भी नहीं पच रही है। इसी मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर सवाल उठ रहे हैं। 


हालांकि, चीनी धोखे के कारण नीरज को एक बार फिर से थ्रो करना पड़ा जो कि पहले से कम था। इस बार उन्होंने 82.38 मीटर थ्रो ही फेंका। सोशल मीडिया पर चीनी प्रबंधन के खिलाफ फैंस ने जमकर अपनी भड़ास निकाली है। फैंस इस हद तक नाराज थे कि, उन्होंने रैफरी को सस्पेंड करने की मांग कर डाली। 

 

बता दें कि, सिर्फ नीरज ही नहीं बल्कि ऐसा ही धोखा सिल्वर मेडललिस्ट किशोर कुमार जेना के साथ भी हुआ। दरअसल, जेना ने पहला अटैम्प 81,26 का फेंका था जिससे वह दूसरे स्थान पर आ गए। लेकिन जेना का दूसरा थ्रो फाऊल करार दिया गया उन्हें रेफरी की तरफ से रेड कार्ड दिया गया। जेना फिनिशिंग लाइन से दूर थे, ऐसे में किन वजहों के चलते उनका थ्रो वैध नहीं माना गया, इस पर खूब विवाद हुआ। इस दौरान नीरज ने भी जैना का बखूबी साथ दिया है।

बहरहाल, आखिर में नीरज चोपड़ा ने गोल्ड और किशोर जैना ने सिल्वर मेडल जीतकर अपना लोहा मनवाया है।

 

प्रमुख खबरें

Uttar Pradesh: भड़काऊ नारेबाजी के आरोप में चार लोग गिरफ्तार

Kerala सरकार ने चार अक्टूबर से विधानसभा का सत्र आहूत करने का निर्णय लिया

‘एक देश, एक चुनाव’ से संघवाद नष्ट हो जाएगा : असदुद्दीन ओवैसी

रामनगरी को 19 सितम्बर को फिर विकास से जोड़ेंगे सीएम योगी