महुआ मोइत्रा के पजामा थामने वाली टिप्पणी पर NCW सख्त, लिया स्वत: संज्ञान

By अभिनय आकाश | Jul 05, 2024

तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा ने राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष रेखा शर्मा पर अपनी पायजामा टिप्पणी से एक बार फिर विवाद खड़ा कर दिया है। आयोग ने टीएमसी नेता की अपमानजनक, भद्दी टिप्पणियों पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। भाजपा ने भी महुआ मोइत्रा पर निशाना साधा और मांग की कि तृणमूल सांसद को बर्खास्त किया जाना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: महिला की पिटाई को ठहराया था जायज, TMC ने पार्टी विधायक को जारी किया नोटिस

राष्ट्रीय महिला आयोग ने एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा के खिलाफ संसद सदस्य महुआ मोइत्रा द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणी पर स्वत: संज्ञान लिया है। भद्दी टिप्पणियाँ अपमानजनक हैं और एक महिला की गरिमा के अधिकार का उल्लंघन हैं। आयोग ने पाया कि यह टिप्पणी भारतीय न्याय संहिता, 2023 की धारा 79 के तहत आती है। एनसीडब्ल्यू इन अपमानजनक टिप्पणियों की कड़ी निंदा करता है और मोइत्रा के खिलाफ सख्त कार्रवाई का अनुरोध करता है। मोइत्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए और 3 दिनों के भीतर एक विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट आयोग को सूचित की जानी चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: आरोपी को किया गिरफ्तार, पीड़िता तो दी सुरक्षा, चोपड़ा और कूच बिहार पर TMC ने दी प्रतिक्रिया

4 जुलाई को एनसीडब्ल्यू प्रमुख रेखा शर्मा उन महिलाओं से मिलने के लिए हाथरस गईं, जो उस दुखद भगदड़ में घायल हो गईं, जिसमें 121 लोगों की जान चली गई। वीडियो में एनसीडब्ल्यू प्रमुख को भगदड़ स्थल पर किसी के साथ छाता पकड़े हुए दिखाया गया है। वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए, सोशल मीडिया पर कई उपयोगकर्ताओं ने आश्चर्य जताया कि एनसीडब्ल्यू प्रमुख खुद छाता क्यों नहीं पकड़ सकीं। महुआ मोइत्रा ने ऐसे ही एक पोस्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और एनसीडब्ल्यू प्रमुख पर निशाना साधा। तृणमूल सांसद ने रेखा शर्मा पर हमला करते हुए लिखा कि वह अपने बॉस का पजामा पकड़ने में बहुत व्यस्त हैं।  रेखा शर्मा पर अक्सर विपक्षी दल भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के लिए और उसके इशारे पर काम करने का आरोप लगाते हैं।

प्रमुख खबरें

Bollywood Wrap Up| Radhika Merchant और Anant Ambani की शादी से पहले गृह शांति पूजा हुई, हम साथ-साथ जैसा ही है अंबानी परिवार, PHOTO देखिए

अभिषेक मनु सिंघवी को तेलंगाना से राज्यसभा भेजने की तैयारी, कांग्रेस ने बना लिया तगड़ा प्लान

पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री कुरैशी लाहौर जेल स्थानांतरित किये गए, अदालत में पेश होंगे

Delhi Excise Policy Case: के कविता की डिफॉल्ट जमानत याचिका पर सुनवाई, CBI को नोटिस जारी