NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, हुई कई राउंड फायरिंग, कांग्रेस छोड़ थामा था NCP का हाथ

By अंकित सिंह | Oct 12, 2024

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई में हमलावरों की गोली लगने से मौत हो गई। पेट और सीने में गोली लगने के बाद उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया। चोटों के कारण उन्होंने दम तोड़ दिया। हमले के सिलसिले में पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है। सिद्दीकी निर्मल नगर इलाके में अपने कार्यालय से निकल रहे थे और अपनी कार में बैठे ही थे कि हमला हो गया। जैसे ही वह वाहन के अंदर बैठे, अचानक पटाखे छूट गए, जिससे हमलावर छिप गए और उन्होंने उन पर गोलियां चला दीं।

 

इसे भी पढ़ें: ठाणे में बच्चों की अभिरक्षा को लेकर पत्नी की हत्या का आरोपी व्यक्ति गिरफ्तार


मौके पर पकड़े गए संदिग्धों में से एक के पास भरी हुई मैगजीन वाली दो बंदूकें थीं। उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने रविवार के अपने सभी निर्धारित कार्यक्रम रद्द कर दिए और वह आधी रात को मुंबई लौटेंगे। महाराष्ट्र के गृह मंत्री और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी लीलावती अस्पताल पहुंचे। बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने कहा कि बाबा सिद्दीकी की हत्या चिंता का विषय है. सरकार को विशेष टीम बनाकर इसकी जांच करनी चाहिए। यह बहुत बड़ी साजिश लगती है। सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। 



शिवसेना (यूबीटी) के प्रवक्ता आनंद दुबे ने कहा कि जब हमारे शहर मुंबई में पूर्व विधायक सुरक्षित नहीं हैं, सरकार के नेता सुरक्षित नहीं हैं तो यह सरकार आम लोगों की सुरक्षा कैसे करेगी? यदि वे अपने विधायकों और पूर्व मंत्रियों को सुरक्षित नहीं रख सकते तो गृह मंत्री देवेन्द्र फड़णवीस को इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि उन्हें गृह मंत्री बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। एकनाथ शिंदे को राज्य का सीएम बने रहने का कोई अधिकार नहीं है. मुंबई की सड़कों पर दिनदहाड़े फायरिंग हो रही है। तीन राउंड फायरिंग हो रही है और लोगों पर गोलियां चल रही हैं... क्या यही कानून व्यवस्था है? अपराधियों को कोई डर नहीं है। महायुति और बीजेपी की नीतियों ने राजनीति को बदनाम कर दिया है।

 

इसे भी पढ़ें: Pune Porsche Case: शिंदे सरकार ने ले लिया बड़ा एक्शन, किशोर न्याय बोर्ड के 2 सदस्यों को किया बर्खास्त


मुंबई कांग्रेस का ट्वीट कर कहा कि बाबा सिद्दीकी जी के निधन से मुंबई कांग्रेस को गहरा दुख हुआ है. लोगों के प्रति उनकी अथक सेवा और समुदाय के प्रति उनके समर्पण को हमेशा याद रखा जाएगा। इस कठिन समय में हमारी संवेदनाएँ और प्रार्थनाएँ उनके परिवार और प्रियजनों के साथ हैं। उसकी आत्मा को शांति मिलें। 


प्रमुख खबरें

NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, हुई कई राउंड फायरिंग, कांग्रेस छोड़ थामा था NCP का हाथ

Cleaning Hacks: सफेद कपड़ों की चमक हमेशा रहेगी बरकरार, आप भी अपनाएं क्लीनिंग के आसान हैक्स

Alia Bhatt के फैन निकले Joseph Gordon Levitt, अभिनेत्री की इस फिल्म को बताया एक नंबर

कोलकाता में चिकित्सक से बलात्कार व्यापक स्तर पर सांस्कृतिक पतन का परिणाम: भागवत