National Sports Day: पीएम मोदी ने मेजर ध्यानचंद को किया याद, खेल दिवस के मौके पर कई दिग्गजों ने किया ट्वीट

By Kusum | Aug 29, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर सभी देशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने महान हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी। बता दें कि, 29 अगस्त को पूरा देश स्पोर्ट्स डे के रूप में मनाया है।


राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने बधाई देते हुए एक्स पर लिखा कि, राष्ट्रीय खेल दिवस पर सभी को बधाई। आज हम मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि देते हैं। ये उन सभी लोगों को बधाई देने का मौका है जो खेलों के प्रति जुनूनी हैं और जिन्होंने भारत के लिए खेला है। पीएम ने आगे लिखा कि, हमारी सरकार खेलों को बढ़ावा देने और ये सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि ज्यादा से ज्यादा युवा खेल सकें और चमक सकें।


वहीं हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की जयंती पर हॉकी के दिग्गज पीआर श्रीजेश ने एक्स पर लिखा कि हर छात्र के लिए खेल खेलना अनिवार्य होना चाहिए। मैंने कई स्कूलों में देखा है, खासतौर से शहरी श्रेत्रों में, वहां खेल के मैदान नहीं होते हैं। अगर होते भी हैं तो बहुत छोटे होते हैं। बेहतर खेल के मैदान होने चाहिए और छात्रों को उन खेलों के विकल्प दिए जाने चाहिए जिन्हें वे खेलना चाहते हैं।


वहीं आईसीसी के नवनियुक्त चेयरमैन जय शाह ने भी राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर सभी को बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि, इस राष्ट्रीय दिवस पर मैं हमारे एथीलटों, कोचों और सभी की सराहत करता हूं। जिन्होंने अपने जीवन को खेल के प्रति समर्पित किया है।


For more Sports News in Hindi please click here.

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी