Baba Siddique Murder Case | मुंबई पुलिस ने बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में 11वें व्यक्ति को गिरफ्तार किया

By रेनू तिवारी | Oct 23, 2024

मुंबई पुलिस ने बुधवार को एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया, जिसके बाद अब तक हिरासत में लिए गए लोगों की संख्या 11 हो गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। आरोपी की पहचान अमित हिसामसिंह कुमार (29) के रूप में हुई है। अन्य आरोपियों से पूछताछ के दौरान अपराध में उसकी भूमिका सामने आने के बाद उसे हरियाणा से गिरफ्तार किया गया।


मुंबई क्राइम ब्रांच ने एक और आरोपी को किया गिरफ्तार

मुंबई क्राइम ब्रांच ने बुधवार को बताया कि हरियाणा के कैथल के नाथवान पट्टी निवासी 29 वर्षीय अमित हिसामसिंह कुमार नामक एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। इसमें बताया गया कि कुल 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। गौरतलब है कि मुंबई क्राइम ब्रांच ने 20 अक्टूबर को एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के सिलसिले में एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। मुंबई पुलिस ने रविवार को बताया कि इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान भगवंत सिंह के रूप में हुई है। उसे नवी मुंबई के बेलापुर से गिरफ्तार किया गया

 

इसे भी पढ़ें: गोपाल राय पंजाब सरकार पर कार्यवाई की मांग करें या इस्तीफा दें- वीरेन्द्र सचदेवा


बाबा सिद्दीकी हत्याकांड

पुलिस के अनुसार, भगवंत पर शूटरों को शरण और हथियार मुहैया कराकर उनकी मदद करने का आरोप है। भगवंत पर राजस्थान से मुंबई हथियार पहुंचाने का भी आरोप है। बाबा सिद्दीकी को निर्मल नगर स्थित उनके कार्यालय के बाहर गोली मारी गई। उन्हें सीने में दो गोलियां लगीं और उन्हें आपातकालीन उपचार के लिए मुंबई के लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां 12 अक्टूबर को उनकी मौत हो गई। 19 अक्टूबर को, मुंबई पुलिस ने पुलिस सुरक्षा गार्ड श्याम सोनवाने को निलंबित कर दिया, जो घटना के समय महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री के साथ मौजूद था। मुंबई पुलिस के अनुसार, बाबा सिद्दीकी की सुरक्षा में तैनात कांस्टेबल श्याम सोनवाने ने उस समय सिद्दीकी पर गोली चलाने वाले आरोपी के खिलाफ अपनी ओर से "कोई कार्रवाई नहीं की"।

इसे भी पढ़ें: Bengaluru Collapse Incident | बेंगलुरू में इमारत ढहने से 8 लोगों की मौत, कुछ अभी भी फंसे, इमारत मालिक गिरफ्तार

 

फोन में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी की तस्वीर मिली

एक अन्य घटनाक्रम में, गिरफ्तार आरोपियों में से एक के फोन में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी की तस्वीर मिली। पुलिस के अनुसार, यह तस्वीर आरोपियों के साथ उनके हैंडलर ने स्नैपचैट के जरिए साझा की थी। मुंबई पुलिस ने कहा, "जांच से पता चला है कि शूटर और साजिशकर्ताओं ने निर्देश दिए जाने के बाद संदेशों को डिलीट करने के साथ सूचना साझा करने के लिए स्नैपचैट का इस्तेमाल किया।" मुंबई अपराध शाखा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी राम कनौजिया ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि वह पहला व्यक्ति था, जिसे राकांपा नेता की हत्या का ठेका दिया गया था और उसने शुरुआत में एक करोड़ रुपये की मांग की थी।


प्रमुख खबरें

भारत को घेर रहे थे कनाडा-अमेरिका, एक दाँव पूरे पश्चिम को पड़ा भारी!

Russia में भारत-चीन के बीच तगड़ी डील, मुलाकात में मोदी का दिखा BOSS वाला अंदाज

एमएस धोनी IPL 2025 में खेलेंगे या नहीं? सस्पेंस बरकरार, मेगा ऑक्शन से पहले करेंगे CSK के साथ मीटिंग

WhatsApp और गूगल ड्राइव पर इस देश में लगा बैन, कारण जानकर चौंक जाएंगे आप