Kamal Nath के बयान को लेकर तेज हुई MP की राजनीति, BJP ने कहा- वह हिंदुओं की ताकत समझ चुके हैं

By अंकित सिंह | Aug 09, 2023

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के बयान को लेकर राजनीतिक बवाल शुरू हो गया है। पंडित धीरेंद्र शास्त्री को तीन दिवसीय धार्मिक समारोह के लिए अपने गृह क्षेत्र छिंदवाड़ा में आमंत्रित करने के लिए उनके खिलाफ आलोचना हो रही है। धीरेंद्र शास्त्री भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग की गई थी। उन्होंने कहा कि यह कहने की कोई जरूरत नहीं है कि भारत एक हिंदू राष्ट्र है क्योंकि 82% भारतीय हिंदू हैं। नाथ का बयान राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता शिवानंद तिवारी के उस बयान के एक दिन बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सहित दो दर्जन विपक्षी दलों के गठबंधन, इंडिया की विचारधारा के खिलाफ व्यवहार कर रहे हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Madhya Pradesh: CM Shivraj के सामने गिरा स्वागत मंच, 5 लोगों के घायल होने की खबर, देखें Video


भाजपा का वार

शिवानंद तिवारी ने कांग्रेस आलाकमान से इस मामले को स्पष्ट करने और कमलनाथ को तलब करने का अनुरोध किया। वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी समारोह को लेकर नाथ पर निशाना साधा। चौहान ने कमल नाथ को मंझा हुआ भक्त बताया। उन्होंने कहा, “चुनाव आ रहे हैं, और वे (कांग्रेस नेता) चुनावी भक्ति दिखा रहे हैं। ऐसा करने के लिए वे मजबूर हैं। जिन लोगों ने भगवान राम का नाम लेने से इनकार कर दिया और उन्हें कल्पना कहा, वे अब कहानियां और हनुमान चालीसा पढ़ रहे हैं।" मिश्रा ने कहा, ''कांग्रेस आलाकमान को इस पर स्पष्टीकरण देना चाहिए।'' उन्होंने कहा कि चुनावी हिंदू कमलनाथ जी अब हिंदुओं की ताकत समझ चुके हैं।

 

इसे भी पढ़ें: पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने मध्य प्रदेश में रेल अधोसंरचना के विकास की उपेक्षा की : चौहान


कमलनाथ का बयान

मध्यप्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने मंगलवार को पूछा कि क्या यह अलग से कहने की जरूरत है कि भारत एक ‘‘हिंदू राष्ट्र’’ है, जबकि तथ्य यह है कि इस देश में 82 प्रतिशत हिंदू रहते हैं। आध्यात्मिक उपदेशक धीरेंद्र शास्त्री की भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की कथित मांग के बारे में पूछे जाने पर कमलनाथ ने कहा, ‘‘दुनिया की सबसे बड़ी हिंदू आबादी हमारे देश में रहती है। यहां 82 फीसदी हिंदू हैं। यह कोई बहस का मुद्दा नहीं है। ये बताने वाली बात नहीं है। ये आंकड़े हैं...इसे अलग से कहने की क्या ज़रूरत है।” ‘बागेश्वर धाम सरकार’ के नाम से भी लोकप्रिय शास्त्री का आध्यात्मिक प्रवचन कमलनाथ के गृह क्षेत्र छिंदवाड़ा में आयोजित किया गया था, जो सोमवार को संपन्न हुआ। 

प्रमुख खबरें

SEBI ने अगले आदेश तक एक्सिस कैपिटल को मर्चेंट बैंकर के तौर पर नया काम लेने से रोका

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले हेजलवुड का बयान, कहा- जायसवाल और गिल के खिलाफ योजना बनाने पर हमारा ध्यान होगा

शीर्ष 75 ब्रांड का संयुक्त मूल्य 19 प्रतिशत बढ़कर 450.5 अरब डॉलर, TCS सबसे ऊपर : रिपोर्ट

तिरुपति के लड्डू में कौन मिला रहा था चर्बी? YSR कांग्रेस पहुंची कोर्ट, जगन मोहन का भी आया बड़ा बयान