गाजा में इजराइली हमलों में 12 से अधिक लोग मारे गए

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 08, 2024

इजराइली हवाई हमलों के कारण गाजा पट्टी में शनिवार सुबह तक 12 से अधिक लोगों की मौत हो गई। अस्पताल एवं स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी। यह हमला ऐसे समय में हुआ, जब स्वास्थ्यकर्मी पोलियो उन्मूलन टीकाकरण के दूसरे चरण में लगे थे।

टीकाकरण अभियान की शुरुआत तब की गई जब स्वास्थ्य अधिकारियों ने फलस्तीनी क्षेत्र में 25 वर्षों के दौरान 10 माह के बच्चे में पोलियो का पहला मामला होने की पुष्टि की। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि शनिवार को गाजा पट्टी के दक्षिणी हिस्से में टीकाकरण के दूसरे चरण का अंतिम दिन था।

इस बीच, इजराइल ने अपने हमले जारी रखे। अल-अवदा अस्पताल ने कहा कि मध्य गाजा के नुसेरत के शरणार्थी शिविर में हुए दो अलग-अलग हवाई हमलों में नौ लोग मारे गए, जिनके शव अस्पताल लाए गए।

अस्पताल ने कहा कि शनिवार की सुबह एक आवासीय इमारत पर हमला हुआ, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई और कम से कम 10 लोग घायल हो गए, जबकि नुसेरत के पश्चिमी हिस्से में एक घर पर हुए हमले में पांच अन्य लोग मारे गए।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी