America में जय हो, न्यूयॉर्क में मोदी का मेगा शो, भारतीय समुदाय से कहा- आपका प्यार ही मेरा सौभाग्य है

By अभिनय आकाश | Sep 22, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार से ही तीन दिन की अमेरिका यात्रा पर हैं। पीएम मोदी अब तक आठ बार अमेरिका का दौरा कर चुके हैं। न्यूयॉर्क के नसाउ कोलिजियम में पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय के बड़े इवेंट और संबोधित किया। अपने भाषण की शुरुआत भारत माता की जय के नारे से करते हुए पीएम मोदी ने मौजूद लोगों को नमस्ते कहा। पीएम मोदी ने कहा कि अपना नमस्ते भी मल्टीनेशनल हो गया है। लोकल से ग्लोबल हो गया है। सब आपने किया आप लोगों के प्यार ने किया है। यहां आप इतनी दूर से आए हैं। कुछ पुराने कुछ नए चेहरे हैं आपका प्यार ही मेरा सौभाग्य है।

इसे भी पढ़ें: खाली हाथ अमेरिका नहीं गए हैं PM Modi, अपने दोस्त Joe Biden के लिए लेकर गए हैं ये खास तोहफा

पीएम मोदी ने कहा कि मैं जब पीएम भी नहीं था, सीएम भी नहीं था और नेता भी नहीं था। उस वक्त जिज्ञासु के तौर पर आया करता था। मैं हमेशा से आपके सामर्थ्य को, भारतीय प्रवासियों के सामर्थ्य को समझता रहा हूं। जब मेरे पास कोई सरकारी पद नहीं था तब भी समझता था और आज भी समझता हूं। मेरे लिए, आप सभी भारत के सशक्त ब्रांड एंबेसडर रहे हैं। इसीलिए मैं आपको 'राष्ट्रदूत' कहता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि हम जहां जाते हैं वहां सबको परिवार मानकर उनसे घुल-मिल जाते हैं... हम उस देश के वासी हैं जहां सैकड़ों भाषाएं और सैकड़ों बोलियां हैं, दुनिया के सभी धर्म और आस्थाएं हैं और फिर भी हम एकजुट होकर आगे बढ़ रहे हैं। भाषाएं अनेक हैं लेकिन भाव एक है, वह भाव है- 'भारतीयता'... दुनिया के साथ जुड़ने के लिए यह हमारी सबसे बड़ी ताकत है। यही मूल्य हमें सहज रूप से 'विश्वबंधु' बनाती है। बता दें कि इस कार्यक्रम में 25 हजार लोगों ने पहले रजिस्टर कर लिया था जबकि सीटें 13 हजार के ही बताई जा रही है।

इसे भी पढ़ें: भारत को संप्रभुता, क्षेत्रीय अखंडता के सिद्धांतों का समर्थन करना चाहिए : US NSA

न्यूयॉर्क के लॉन्ग आइलैंड स्थित नासाऊ कोलिज़ियम में देवी येल्लम्मा की वेशभूषा में आई एक भारतीय प्रवासी सदस्य ने कहा कि मुझे भारतीय होने पर गर्व है और मैं यहां आकर बहुत खुश हूं। हम जहां भी जाएं, हमें अपने देश पर गर्व होना चाहिए। एक अन्य भारतीय समुदाय की सदस्य ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि यहां आकर बहुत खुश हूं। मैं मोदी जी को देखने के लिए बहुत उत्साहित हूं। हमारे मन में उनके लिए बहुत प्यार और सम्मान है। मुझे भारतीय होने पर बहुत गर्व है।

प्रमुख खबरें

न्यूयॉर्क में भारतवंशियों से बोले पीएम मोदी, भारत अब पीछे नहीं चलता, अवसरों का निर्माण करता है

PUSP से बनाएंगे विकसित भारत, AI का मतलब अमेरिकन-इंडियन, बोले पीएम मोदी

America में जय हो, न्यूयॉर्क में मोदी का मेगा शो, भारतीय समुदाय से कहा- आपका प्यार ही मेरा सौभाग्य है

हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार ऋण लेती है, सोनिया गांधी को दे देती है : Kangana Ranaut