'अगस्त में गिर जाएगी मोदी सरकार..' RJD स्थापना दिवस पर लालू की भविष्यवाणी, तेजस्वी ने नीतीश पर लगाया बड़ा आरोप

By अंकित सिंह | Jul 05, 2024

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने शुक्रवार को दावा किया कि केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार अगस्त तक गिर सकती है। उन्होंने कहा कि मैं सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से तैयार रहने की अपील करता हूं, क्योंकि चुनाव कभी भी हो सकते हैं।' दिल्ली में मोदी सरकार बेहद कमजोर है और अगस्त तक गिर सकती है। राजद प्रमुख की यह टिप्पणी कांग्रेस के इस दावे के कुछ ही दिन बाद आई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वैधता घटकर "एक तिहाई" रह गई है और उनकी सरकार "आखिरी चरण" पर है और कभी भी गिर सकती है।

 

इसे भी पढ़ें: बिहार की भाजपा विधायक और निशानेबाज Shreyasi Singh पेरिस ओलंपिक में लगायेंगी पदक पर निशाना


लालू ने इस दौरान कार्यकर्ताओं में जोश भरा और साथ ही सभी को चुनाव के लिए तैयार रहने का इशारा भी किया। वहीं तेजस्वी यादव ने भी मंच से दावा किया कि ”लोकसभा चुनाव में कुछ और मेहनत की होती तो 5 से 6 सीट आरजेडी की और बढ़ सकती थी। यदि इंडिया गठबंधन को 15 से 20 सीटें और आ गईं होतीं तो मोदी जी की सरकार नहीं बन पाती। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जनता दल (यू) के लोगों ने सत्ता के लालच में अपनी विचारधारा से समझौता किया और भाजपा के साथ गठबंधन किया। राष्ट्रीय जनता दल ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसने बीजेपी के सामने न तो समझौता किया है और न ही घुटने टेके हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Sawan Special Trains: कावरियों के लिए बड़ी खुशखबरी! सुल्तानगंज स्टेशन पर रुकेंगी कई ट्रेनें


तेजस्वी ने कहा कि सत्ता में रहना सबसे बड़ी बात नहीं है। हमारी लड़ाई उन लोगों के लिए है जो कमजोर और वंचित हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में हमारा वोट शेयर 9% बढ़ा, जबकि एनडीए का वोट शेयर 6% कम हो गया। आज राजद ने 4 सीटों पर जीत हासिल की है। हम और अधिक जीत सकते थे। फिर भी इस लोकसभा चुनाव में हमारे गठबंधन ने 9 सीटें जीती हैं। इस सप्ताह की शुरुआत में, धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के अपने जवाब में, प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि नतीजे आने के बाद से, एक कांग्रेस नेता ढोल पीटते रहे कि "एक तिहाई सरकार" है। मोदी ने यह भी कहा कि 2024 के आम चुनाव के फैसले से पता चलता है कि लोगों ने प्रचार को खारिज कर दिया है और प्रदर्शन के लिए वोट दिया है। उन्होंने कहा कि लोगों को गुमराह करने की राजनीति हार गयी है। 

प्रमुख खबरें

अगला सीएम कौन? Haryana के एग्जिट पोल में Congress की जीत की भविष्यवाणी, गदगद हुए Bhupinder Singh Hooda

नाबालिग से बलात्कार के आरोप में बुरे फंसे कोरियोग्राफर Jani Master, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार निलंबित किया

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में मृत पाये गये सात मोर, जांच शुरू

एटा में एक अज्ञात युवती का शव पाया गया