आखिर क्यों डेढ़ घंटे तक बंद रहा WhatsApp? मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर आई खराबी को लेकर मोदी सरकार ने मांगी रिपोर्ट

By अभिनय आकाश | Oct 26, 2022

व्हाट्सएप पर मैसेज भेजने की रफ्तार आज अचानक थम गई थी। लोग व्हाट्सएप पर मैसेज सेंड नहीं कर पा रहे थे। यूजर्स व्हाट्सएप पर स्टेटस भी नहीं लगा पा रहे थे। आसान भाषा में बोले तो व्हाट्सएप काम नहीं कर रहा था। इससे करोड़ों लोग प्रभावित हुए। इस मामले से वाकिफ अधिकारियों ने बताया कि इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने बुधवार को मेटा से उसके मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर मंगलवार को आई खराबी पर रिपोर्ट देने को कहा है। 

इसे भी पढ़ें: ऋषि सुनक के ब्रिटेन के PM बनते ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगे आशीष नेहरा, जानें क्या है वजह

इस मामले से वाकिफ अधिकारियों ने बताया कि इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने बुधवार को मेटा से उसके मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर मंगलवार को आई खराबी पर रिपोर्ट देने को कहा है। व्हाट्सएप को अपनी रिपोर्ट भारतीय कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम को सौंपने के लिए कहा गया है, जो इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के तहत एक नोडल एजेंसी है। एक अधिकारी ने कहा कि जब भी कोई आउटेज होता है, मंत्रालय इस मामले में शामिल कंपनी से रिपोर्ट मांगता है, मेटा के एक अधिकारी ने कहा कि एक स्पष्टीकरण मांगा गया है।

इसे भी पढ़ें: EV Charging Station | केजरीवाल ने कहा- दिल्ली ने न्यूयॉर्क और कैलिफ़ोर्निया को पछाड़ा, सोशल मीडिया पर दिल्लीवालों ने ही कर दी खिंचाई

दुनिया भर के कई उपयोगकर्ताओं ने शिकायत की कि वे तकनीकी खराबी के दौरान संदेश भेजने या प्राप्त करने या अपने संबंधित खातों में लॉग इन करने में असमर्थ थे, जिसने घरों और व्यवसायों को समान रूप से प्रभावित किया। मेटा ने मंगलवार को बाद में जारी एक आधिकारिक बयान में कहा, "हमारी ओर से एक तकनीकी त्रुटि का परिणाम था और अब इसे हल कर लिया गया है। 

प्रमुख खबरें

उद्योगपति रतन टाटा का निधन, 86 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

पाकिस्तान में 69 साल बाद विदेशी खिलाड़ी ने किया कमाल, हैरी ब्रूक ने जड़ा शतक का चौका

लद्दाख के LG ने किया भारतीय वायुसेना तथा उत्तराखंड युद्ध स्मारक की संयुक्त रैली का फ्लैग ऑफ

Haryana चुनाव में EVM से हुआ खेला? EC से मुलाकात के बाद कांग्रेस बोली- अगले 48 घंटों में...