मौजूदा WTC में मेहदी हसन मिराज ने किया कारनामा, जडेजा- स्टोक्स के खास क्लब में की एंट्री

By Kusum | Oct 23, 2024

बांग्लादेश के ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इस साइकल में कुछ ऐसा कर दिखाया है, जो अभी तक कोई खिलाड़ी नहीं कर पाया है। इस साइकल में मेहदी हसन मिराज 500 से ज्यादा रन और 30 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले ऑलराउंडर बन गए हैं। इससे पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दो साइकल खेले जा चुके हैं, इस दौरान महज ये चौथा मौका है, जब किसी खिलाड़ी ने 500 से ज्यादा रन और 30 या इससे ज्यादा विकेट डब्ल्यूटीसी के एक साइकल में हासिल किए हैं।

वहीं सबसे पहले ये कारनामा इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने किया था। स्टोक्स ने 2019-2021 डब्ल्यूटीसी साइकल में 1334 रन बनाए थे और 34 विकेट चटकाए थे, वहीं 2021-23 डब्ल्यूटीसी साइकल में दो खिलाड़ियों ने ये कारनामा किया था।

 2021-23 डब्ल्यूटीसी साइकल में स्टोक्स ने ये कारनामा फिर से दोहराया, जबकि भारत के रविंद्र जडेजा ने भी इस क्लब में एंट्री मारी। जडेजा ने 721 रन बनाए थे और 47 विकेट लिए थे। वहीं स्टोक्स ने 971 रन बनाए थे और 30 विकेट चटकाए थे। वहीं मेहदी हसन मिराज की बात करें तो उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी ढाका टेस्ट मैच में ये कारनामा कर दिखाया है। 

बांग्लादेश की दूसरी पारी में मेहदी ने अपनी पारी के दौरान ये उपलब्धि हासिल की। इसके साथ ही वह इस साइकल में ऐसा करने वाले पहले ऑलराउंडर बन गए हैं। मिराज के खाते में 500 से ज्यादा रन दर्ज हो चुके हैं जबकि मौजूदा साइकल में वह 34 विकेट भी झटक चुके हैं। इतना ही नहीं मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा रन भी मेहदी हसन मिराज के बैट से निकले हैं जबकि अपनी टीम के लिए सबससे ज्यादा विकेट भी इन्होंने ही चटकाए हैं।

प्रमुख खबरें

भारत को घेर रहे थे कनाडा-अमेरिका, एक दाँव पूरे पश्चिम को पड़ा भारी!

Russia में भारत-चीन के बीच तगड़ी डील, मुलाकात में मोदी का दिखा BOSS वाला अंदाज

एमएस धोनी IPL 2025 में खेलेंगे या नहीं? सस्पेंस बरकरार, मेगा ऑक्शन से पहले करेंगे CSK के साथ मीटिंग

WhatsApp और गूगल ड्राइव पर इस देश में लगा बैन, कारण जानकर चौंक जाएंगे आप