प्रधानमंत्री मोदी के मानगढ़ धाम में कार्यक्रम को लेकर बैठक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 22, 2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक नवंबर को उदयपुर के पास मानगढ़ धाम आने का कार्यक्रम है। भाजपा के एक नेता ने इसकी जानकारी दी। प्रधनमंत्री के कार्यक्रम को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां तथा केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने शुक्रवार को उदयपुर में बैठक की और तैयारियों की समीक्षा की। भाजपा प्रवक्ता के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी के मानगढ़ धाम के एक नवम्बर के कार्यक्रम को लेकर आज उदयपुर में बैठक हुई।

बैठक के बाद पूनियां ने बताया कि यह सौभाग्य है कि गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए मोदी ने मानगढ़ धाम को विकसित करने की जो कल्पना की थी, प्रधानमंत्री के रूप में उसे मूर्त रूप देंगे। इस ऐतिहासिक कार्यक्रम की तैयारी और रूपरेखा की प्रारंभिक चर्चा के लिए हमने उदयपुर में वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की है। यह कार्यक्रम संस्कृति मंत्रालय के तत्वाधान और स्वयंसेवी संस्था शिवगंगा की पहल पर होगा। इस पूरे कार्यक्रम को केन्द्रीय मंत्री मेघवाल देख रहे हैं।

पूनियां ने कहा कि मानगढ़ धाम में जहां 1913 में बड़ी संख्या में अंग्रेजों से संघर्ष करते हुए पूज्य गोविंद गुरू के नेतृत्व में शहादत हुई थी। राजस्थान, गुजरात और मध्यप्रदेश की सीमा पर स्थित यह स्थान कालांतर में एक स्मारक के रूप में विकसित हुआ।

प्रमुख खबरें

Mumbai में T20 World Champion की विजय परेड के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

Nikki Haley ने बाइडन के कार्यकाल पर पूर्वानुमान को लेकर शीर्ष अमेरिकी पत्रकार पर तंज कसा

Swami Vivekananda Death Anniversary: स्वामी विवेकानंद ने पहले ही कर दी थी अपनी मृत्यु की भविष्यवाणी, जानिए कुछ अनसुनी बातें

Share Market रिकॉर्ड ऊंचाई पर खुला: Sensex 300 अंक चढ़ा, निफ्टी 24,300 से ऊपर