Mayawati को मिला Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का न्योता, जानें समारोह में शिरकत करने पर क्या दिया जवाब

By रितिका कमठान | Jan 13, 2024

बहुजन समाजवादी पार्टी की प्रमुख मायावती को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण दिया गया है। यह जानकारी विश्व हिंदू परिषद ने शनिवार 13 जनवरी को दी है। विश्व हिंदू परिषद के मुताबिक मायावती ने राम लला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का निमंत्रण स्वीकार किया है। 

हालांकि उन्होंने यह भी बताया है कि वह रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल नहीं होगी। यानी वह रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शिरकत करने के लिए अयोध्या नहीं जाएंगी। मायावती के अलावा अखिलेश यादव ने कहा था कि 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण उन्हें अब तक नहीं मिला है। इस पर विश्व हिंदू परिषद का कहना है कि उत्तर प्रदेश के दोनों पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मायावती को आमंत्रित किया गया है।

अखिलेश का दावा, नहीं मिला न्यौता
वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 12 जनवरी को दावा किया है कि अयोध्या में होने वाले भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेने के लिए उन्हें व्यक्तिगत या कोरियर किसी भी रूप में निमंत्रण नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें कोरियर से निमंत्रण भेजा गया है तो उसकी रसीद दिखाई जाए ताकि ये जांचा जा सके कि जिस पते पर निमंत्रण भेजा गया है वो सही है या नहीं। 

अखिलेश यादव ने अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आमंत्रित किए जाने के सवाल पर कहा कि भाजपा अपमानित करने का काम करती है। मुझे निमंत्रण नहीं मिला है। हम कोई कार्यक्रम करते हैं तो परिचित को ही निमंत्रण भेजते है, ना की किसी राह चलते को। हमें कोई निमंत्रण नहीं दिया गया है। अगर कोरियर से कोई निमंत्रण भेजा गया है तो कोरयिर की रसीद दिलवा ई जाए ताकि हम पते की जांच कर लें।

बता दें कि विश्व हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल से पूछा गया कि क्या सपा प्रमुख अखिलेश यादव को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए निमंत्रण भेजा गया हैं ? इस पर उन्होंने जवाब दिया, निमंत्रण उन तक पहुंचा हैं, या नहीं, यह मैं नही कह सकता लेकिन निमंत्रण सूची में उनका नाम है। अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में भगवान राम के बाल स्वरूप के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। 

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार