Delhi Excise Policy case: मनीष सिसोदिया को मिली 3 दिन की अंतरिम, भतीजी की शादी में होना है शामिल

By अभिनय आकाश | Feb 12, 2024

दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को वरिष्ठ आप नेता मनीष सिसौदिया को तीन दिन की अंतरिम जमानत दे दी। कथित उत्पाद शुल्क नीति 'घोटाले' में गिरफ्तार सिसौदिया को अपनी भतीजी की शादी में शामिल होने की अनुमति दी गई है। विशेष न्यायाधीश एम के नागपाल ने क्रमशः केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जांच किए जा रहे भ्रष्टाचार और धन शोधन मामलों में 13-15 फरवरी तक सिसोदिया को राहत प्रदान की। अब समाप्त हो चुकी दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार को लेकर सीबीआई ने पिछले साल 26 फरवरी को पूर्व उपमुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया था।

इसे भी पढ़ें: जेल में बंद मनीष सिसौदिया को बड़ी राहत, सप्ताह में एक बार बीमार पत्नी से मिलने की कोर्ट ने दी इजाजत

सीबीआई द्वारा उनकी गिरफ्तारी के बाद, ईडी ने उन्हें संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 9 मार्च को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया को हिरासत में रहने के दौरान सप्ताह में एक बार अपनी बीमार पत्नी से मिलने की सोमवार को अनुमति दे दी। 

इसे भी पढ़ें: Manish Sisodia अब जेल से आएंगे बाहर...जमानत खारिज करने को चुनौती देने वाली याचिका को लिस्ट करने पर राजी हुआ सुप्रीम कोर्ट

विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने पहले दी गई हिरासत की अवधि समाप्त होने पर अदालत में पेश किए जाने के बाद सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 22 फरवरी तक बढ़ा दी। न्यायाधीश ने यह आदेश सीबीआई और ईडी द्वारा दायर आबकारी नीति से संबंधित मामलों में सिसोदिया की जमानत याचिका को स्थगित करते हुए दिया। सिसोदिया ने सप्ताह में दो बार अपनी बीमार पत्नी से मिलने के लिए हिरासत में पैरोल की मांग की थी।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...