Kaliyaganj घटना पर बोलीं ममता बनर्जी, यह अस्वीकार्य, दंगे में शामिल लोगों की संपत्ति कुर्क करेगी पुलिस

By अंकित सिंह | Apr 26, 2023

पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के कालियागंज इलाके में एक किशोरी की मौत के विरोध में हुई हिंसा को लेकर प्रशासन सख्त नजर आ रहा है। हिंसा में कथित संलिप्तता को लेकर कुल 11 लोगों को हिरासत में लिया गया है। अब इसी को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बयान सामने आया है। ममता ने दावा किया कि बंगाल के कालियागंज में पुलिस थाना और लोगों की संपत्ति जलाने के लिए बाहरी लोगों को लाया गया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस दंगे में शामिल लोगों की संपत्ति कुर्क करने को लेकर काम करेगी। उन्होंने कहा कि कल की गुंडागर्दी जिसमें पुलिस बल पर हमला किया गया और लोगों की संपत्ति और सरकार को नुकसान पहुंचाया गया, अस्वीकार्य है।

 

इसे भी पढ़ें: ईद के मौके पर Mamata Banerjee ने दिया बड़ा बयान, कहा- देश को बांटने की हो रही कोशिश


ममता ने दावा किया कि बंगाल में अशांति का माहौल बनाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि पश्चिम बंगाल में अराजकता फैलाने की साजिश को विफल करेंगे। उन्होंने कहा कि हम पश्चिम बंगाल के कालियागंज में लड़की की मौत और मंगलवार को हुई आगजनी, दोनों घटनाओं की जांच करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि मालदा में स्कूल में आग्नेयास्त्र लहराने का मामला पागलपन की हरकत नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि शव ले जाने के बाद भी पथराव किया गया। मैं पुलिस से कहूंगी कि आरोपियों को गिरफ्तार करें और उनकी संपत्ति कुर्क करें वरना ऐसी गुंडागर्दी नहीं रुकेगी। 

 

इसे भी पढ़ें: तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल में पंचायत चुनावों से पहले नये जनसंपर्क कार्यक्रम की घोषणा की


ममता ने दावा किया कि बीजेपी बिहार से लोगों को लेकर आई। उन्होंने महिला पुलिसकर्मियों की बेरहमी से पिटाई कर दी। मैं यह नहीं कहूंगी कि कालियागंज की घटना सुनियोजित थी। यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और हम परिवार के साथ हैं। लेकिन बाद में जो हुआ वह सुनियोजित था। पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले में धारा 144 के तहत लागू निषेधाज्ञा का उल्लंघन कर लोगों के एक समूह ने पिछले सप्ताह एक नाबालिग लड़की का शव मिलने के मामले में प्रदर्शन करते हुए मंगलवार को कालियागंज थाने में आग लगा दी। भीड़ ने थाने की इमारत के पास खड़े दोपहिया वाहनों समेत कई वाहनों में भी आग लगा दी, जो जलकर राख हो गए। हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए।

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग