सहारनपुर में टली बड़ी दुघर्टना, अनाज से भरी मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे, कोई हताहत नहीं

By अंकित सिंह | Oct 25, 2024

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार को एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। यह ट्रेन पंजाब के गुरु हरसहाय से अनाज लेकर मेरठ के पास बम्हौरी जा रही थी। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन इससे इस रूट पर रेल यातायात प्रभावित हुआ है। रेलवे अधिकारी स्थिति का आकलन करने और पटरी से उतरे वैगनों को पटरी पर लाने की तैयारी शुरू करने के लिए तुरंत मौके पर पहुंचे। ट्रेन स्टेशन प्लेटफॉर्म के पास स्थित मालगाड़ियों के लिए निर्धारित एक अलग ट्रैक पर थी, जिससे यात्री ट्रेन सेवाओं में व्यवधान को कम करने में मदद मिली।

 

इसे भी पढ़ें: राजनीति में परिवारवाद तो है लेकिन राजनीति के लिए परिवार से भिड़ने में भी गुरेज नहीं करते हैं नेता


गुरू हरसहाय से अनाज लेकर मालगाड़ी कल देर रात पंजाब के फिरोजपुर जिले से रवाना हुई थी। आज सुबह जब यह सहारनपुर रेलवे स्टेशन के पास पहुंची, तो इसके दो वैगन पटरी से उतर गए। जल्द से जल्द ट्रैक को साफ करने और सामान्य परिचालन फिर से शुरू करने के प्रयास जारी हैं। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि 22 अक्टूबर को इसी तरह की एक घटना में नागपुर में एलटीटी-शालीमार एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतर गए थे, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ। 

 

इसे भी पढ़ें: UP में उपचुनाव से पहले संजय निषाद को मनाने में कामयाब हुई BJP, ब्रजेश पाठक ने कर दिया बड़ा दावा


उन्होंने बताया कि मुंबई से कोलकाता जा रही 18029 एलटीटी-शालीमार कुर्ला एक्सप्रेस के पार्सल वैन के चार पहिए और एक कोच के चार पहिए शहर में कलमना लाइन पर उस समय पटरी से उतर गए, जब यह इतवारी लाइन से कलमना लाइन को पार कर रही थी। अधिकारी ने बताया कि इस घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ और रेलवे की टीमें पांच मिनट के भीतर मौके पर पहुंच गईं। उन्होंने बताया कि शीर्ष अधिकारी दुर्घटनास्थल पर हैं और डिब्बों को पटरी पर लाने के प्रयास जारी हैं।

प्रमुख खबरें

झारखंड के लिए बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, PM Modi सहित इन दिग्गजों के नाम हैं शामिल

NIT Vacancy 2024: बंपर भर्तियां एनआईटी में निकली, प्रोफेसर पदों पर नौकरी के लिए जानें पूरी डिटेल्स

Maharashtra Elections: अजित पवार ने दिया बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान को टिकट, ठाकरे परिवार के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

OPPO Pad 3 Pro टैबलेट हुआ लॉन्च, Snapdragon 8 Gen 3 लीडिंग प्रोसेसर के साथ मिलेगा