झारखंड के लिए बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, PM Modi सहित इन दिग्गजों के नाम हैं शामिल

By अंकित सिंह | Oct 25, 2024

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की घोषणा की। 40 सदस्यीय सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, अमित शाह और नितिन गडकरी के नाम शामिल हैं। सूची में चंपई सोरेन, सीता सोरेन, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, शिवराज सिंह चौहान, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हिमंत बिस्वा सरमा के नाम शामिल हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Jharkhand: मधु कोड़ा को SC से बड़ा झटका, कोयला घोटाले में सजा पर रोक से इनकार, नहीं लड़ पाएंगे चुनाव


सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने पड़ोसी राज्य में चुनाव प्रचार के लिए माझी को शामिल किया है, ताकि मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित किया जा सके, खास तौर पर उड़िया भाषी लोगों की एक बड़ी आबादी को। इसके अलावा, माझी एक आदिवासी समुदाय से हैं और भाजपा आदिवासी मतदाताओं को लुभाना चाहती है, जिनकी राज्य में अच्छी खासी मौजूदगी है। पिछले महीने माझी ने झारखंड का दौरा भी किया था और अलग-अलग जनसभाएं की थीं। झारखंड में 13 और 20 नवंबर को दो चरणों में चुनाव होने हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Jharkhand: चंपई सोरेन को चक्रव्यूह में उलझाने की रणनीति, BJP के बागी को JMM ने चुनावी मैदान में उतारा


इससे पहले केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बृहस्पतिवार को झारखंड में झामुमो नीत गठबंधन सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि यह ‘‘भीषण चक्रवाती तूफान ‘दाना’ से भी ज्यादा घातक है।’’ उन्होंने आगाह किया कि अगर झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेतृत्व वाली सरकार फिर से सत्ता में आई तो यह राज्य में तबाही मचा देगी। राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधानसभा चुनाव प्रभारी ने झामुमो सरकार के पांच साल के शासन के दौरान ‘‘भ्रष्टाचार, विनाश और लूट’’ के लिए गठबंधन का आरोप लगाते हुए कहा कि हेमंत सोरेन सरकार ने पहले ही झारखंड को काफी नुकसान पहुंचाया है।

प्रमुख खबरें

Maharashtra: MVA को सपा का अल्टीमेटम, अबू आजमी बोले- हम भिखारी नहीं, 5 सीटें नहीं मिलीं तो 25 पर लड़ेंगे चुनाव

Jaago Nagrik Jaago । बच्चा गोद लेने से जुड़े सभी नियम और कानून, समझें Expert से

ज्ञानवापी के पूरे परिसर का नहीं होगा अतिरिक्त ASI सर्वे, हिंदू पक्ष की याचिका को कोर्ट ने किया खारिज

बीजेपी के टिकट पर मैदान में उतरे Sameer Meghe को हिंगना सीट हैट्रिक की पूरी उम्मीद, MVA पर किया कड़ा प्रहार