Maharashtra Elections: अजित पवार ने दिया बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान को टिकट, ठाकरे परिवार के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

By अंकित सिंह | Oct 25, 2024

अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने शुक्रवार को आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए सात उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की। हाल ही में अपनी पार्टी से निष्कासित किए गए पूर्व कांग्रेस विधायक जीशान सिद्दीकी एनसीपी में शामिल हो गए और मुंबई की बांद्रा ईस्ट सीट से चुनाव लड़ेंगे। उनका मुकाबला शिवसेना (यूबीटी) के उम्मीदवार वरुण सरदेसाई से होगा, जो आदित्य ठाकरे के चचेरे भाई हैं। अभी दो हफ्ते पहले ही जीशान को एक निजी त्रासदी का सामना करना पड़ा था, जब उनके पिता, पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की उनके कार्यालय के बाहर बदमाशों ने हत्या कर दी थी।

 

इसे भी पढ़ें: Maharashtra: खबर की हो गई पुष्टि, आदित्य ठाकरे के खिलाफ वर्ली से चुनाव लड़ेंगे मिलिंद देवड़ा


इस घटना ने उनके राजनीतिक भविष्य पर अटकलों को हवा दे दी, क्योंकि जीशान पहले भी अजीत पवार के साथ एक रैली में दिखाई दिए थे, जो एनसीपी की ओर उनके झुकाव का संकेत था, हालांकि उन्होंने अब तक आधिकारिक तौर पर एनसीपी ज्वाइन नहीं की थी। शिवसेना (यूबीटी) द्वारा सरदेसाई को बांद्रा ईस्ट से महा विकास अघाड़ी (एमवीए) उम्मीदवार घोषित करने के बाद, जीशान ने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी व्यक्त की, यह सुझाव देते हुए कि पार्टी के साथ उनका लंबे समय से चला आ रहा गठबंधन बदल गया है।

 

इसे भी पढ़ें: महायुति के बीच 288 विधानसभा सीट में से 11 पर अभी बातचीत जारी है: Ajit Pawar


एक अन्य उल्लेखनीय कदम में, विधायक नवाब मलिक की बेटी सना मलिक अपने पिता के अनुशक्तिनगर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी, क्योंकि पहली सूची में उनका नाम नहीं आने से कुछ सवाल उठे थे। नवाब मलिक के शिवाजी नगर-मानखुर्द में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर खड़े होने की उम्मीद है, जहां वह समाजवादी पार्टी के अबू आज़मी के खिलाफ़ चुनाव लड़ेंगे। विधानसभा चुनाव 20 नवंबर को होने हैं। एनसीपी की सूची में अतिरिक्त उम्मीदवारों में पूर्व भाजपा सांसद संजयकाका पाटिल (तासगांव-कवथे महांकाल से चुनाव लड़ रहे हैं) और प्रताप पाटिल-चिखलीकर (लोहा से) शामिल हैं।

प्रमुख खबरें

Maharashtra: MVA को सपा का अल्टीमेटम, अबू आजमी बोले- हम भिखारी नहीं, 5 सीटें नहीं मिलीं तो 25 पर लड़ेंगे चुनाव

Jaago Nagrik Jaago । बच्चा गोद लेने से जुड़े सभी नियम और कानून, समझें Expert से

ज्ञानवापी के पूरे परिसर का नहीं होगा अतिरिक्त ASI सर्वे, हिंदू पक्ष की याचिका को कोर्ट ने किया खारिज

बीजेपी के टिकट पर मैदान में उतरे Sameer Meghe को हिंगना सीट हैट्रिक की पूरी उम्मीद, MVA पर किया कड़ा प्रहार