Maharashtra: MVA में रार! कांग्रेस पर भड़के संजय राउत, बोले- अगर ऐसा हुआ तो...

By अंकित सिंह | Oct 28, 2024

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कांग्रेस को सोलापुर दक्षिण विधानसभा सीट के लिए उम्मीदवार उतारने को लेकर चेतावनी दे दी है। शिवसेना (यूबीटी) ने पहले ही उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। पत्रकारों से बात करते हुए राउत ने कहा कि इस तरह की हरकतें उनकी तरफ से भी ऐसी ही प्रतिक्रिया को भड़का सकती हैं और महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के लिए समस्याएं पैदा कर सकती हैं। संजय राउत ने कहा कि तीन बड़ी पार्टियां चुनाव लड़ रही हैं और अंत तक दो या तीन सीटों पर चर्चा होगी, चाहे वह महा विकास अघाड़ी हो या महायुति। 

 

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र से लाई गई बाघिन को ओडिशा के सिमिलिपाल बाघ अभयारण्य में छोड़ा जाएगा


संजय राउत ने कहा कि कांग्रेस ने अपनी नई सूची में सोलापुर दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से अपने उम्मीदवार दिलीप माने की घोषणा की है। ऐसा तब हुआ है जब हमने पहले ही उसी सीट से अपना उम्मीदवार अमर पाटिल उतार दिया है। मैं इसे कांग्रेस की टाइपिंग की गलती मानता हूं। ऐसी गलती हमारी तरफ से भी हो सकती है। उन्होंने आगे कहा कि मैंने सुना है कि स्थानीय कांग्रेस नेता मिराज विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए उत्सुक हैं, जो हमारे सीट-बंटवारे के फॉर्मूले का हिस्सा है। अगर यह संक्रमण (सहयोगी दलों के खिलाफ उम्मीदवार उतारने का) पूरे राज्य में फैल गया, तो यह एमवीए के लिए समस्याएँ पैदा करेगा। 

 

इसे भी पढ़ें: Video | घरेलू क्लेश से ज्यादा इन दो नेताओं ने पार्टी में मचा रखी है नरक, जनता के सामने ही एक दूसरे पर 'चढ़-बैठे'... महाराष्ट्र में सीट-बंटवारा बन रहा 'जी का जंजाल'



कांग्रेस, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और एनसीपी (एसपी) विपक्षी एमवीए का हिस्सा हैं, जो सत्तारूढ़ महायुति को चुनौती दे रही है। कांग्रेस द्वारा मुंबई में अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने की इच्छा के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा, "पार्टी मुंबई में एक और सीट मांग रही है। परंपरागत रूप से, शिवसेना मुंबई में अधिक सीटों पर चुनाव लड़ती रही है। पार्टी की मुंबई में उसी तरह जरूरत है, जिस तरह विदर्भ क्षेत्र में कांग्रेस की जरूरत है।"

प्रमुख खबरें

मोदी के काम से बेहद खुश हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, चौथी बार भी PM बनाने का कर दिया ऐलान

Lawrence Bishnoi का इंटरव्यू वायरल, HC ने पंजाब सरकार को लगाई फटकार

India-Nepal: 100 दिन पूरे कर रही ओली सरकार, चीन की यात्रा करने वाले हैं नेपाली पीएम

गणेश पूजा पर PM मोदी CJI के घर क्यों? जस्टिस चंद्रचूड़ ने अब खुद कर दिया खुलासा