Maharashtra: खबर की हो गई पुष्टि, आदित्य ठाकरे के खिलाफ वर्ली से चुनाव लड़ेंगे मिलिंद देवड़ा

By अंकित सिंह | Oct 25, 2024

एक महत्वपूर्ण राजनीतिक घटनाक्रम में, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने राज्यसभा सांसद मिलिंद देवड़ा को वर्ली विधानसभा सीट के लिए अपना उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है, जिससे शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे के खिलाफ कड़ी टक्कर होगी। देवड़ा ने एक्स पर इसकी पुष्टि की है। उन्होंने लिखा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का मानना ​​है कि वर्ली और वर्लीकर्स को न्याय मिलना बहुत पहले ही अपेक्षित था। हम साथ मिलकर आगे का रास्ता तैयार कर रहे हैं और जल्द ही अपना दृष्टिकोण साझा करेंगे। अब वर्ली है!

 

इसे भी पढ़ें: Maharashtra: संजय राउत को बड़ी राहत, मानहानि के मामले में कोर्ट से मिली जमानत


इससे पहले दिन में, समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाला शिवसेना गुट वर्ली विधानसभा चुनाव के लिए मिलिंद देवड़ा को मैदान में उतारेगा, एक दिन पहले शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने उसी निर्वाचन क्षेत्र के लिए अपना नामांकन दाखिल किया था। मिलिंद देवड़ा वर्तमान में राज्यसभा सदस्य हैं और दक्षिण मुंबई से तीन बार सांसद रह चुके हैं। इससे पहले, उन्हें लोकसभा चुनावों के दौरान वर्ली को संभालने की जिम्मेदारी दी गई थी।


आदित्य का निर्वाचन क्षेत्र होने के बावजूद, वर्ली विधानसभा में यूबीटी को मात्र 6500 वोटों की बढ़त मिली। देवड़ा और आदित्य ठाकरे को मनसे के संदीप देशपांडे से भी निपटना होगा, जिन्हें निर्वाचन क्षेत्र से टिकट दिया गया है। गुरुवार को शिवसेना (यूबीटी) गुट के नेता आदित्य ठाकरे ने वर्ली विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने से पहले एएनआई से बात करते हुए आदित्य ठाकरे ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि लोग उन्हें आशीर्वाद देंगे।

 

इसे भी पढ़ें: 'महाराष्ट्र में BJP की होगी महा हार', बटेंगे तो कटेंगे वाले नारे पर अखिलेश ने ऐसे किया पलटवार


उन्होंने एएनआई से कहा, "मुझे पूरा भरोसा है कि लोग मुझे आशीर्वाद देंगे क्योंकि हम महाराष्ट्र में सरकार बनाने वाले हैं और यह पक्का है। जैसा कि आप देख सकते हैं, यह माहौल बहुत अच्छा है, आप देख सकते हैं कि लोग मुझे कितना प्यार दे रहे हैं और इसी के साथ मैं अपना नामांकन दाखिल करूंगा।" शिवसेना नेता अरविंद सावंत ने भी वर्ली सीट से आदित्य ठाकरे की जीत पर विश्वास जताया।

प्रमुख खबरें

Maharashtra: MVA को सपा का अल्टीमेटम, अबू आजमी बोले- हम भिखारी नहीं, 5 सीटें नहीं मिलीं तो 25 पर लड़ेंगे चुनाव

Jaago Nagrik Jaago । बच्चा गोद लेने से जुड़े सभी नियम और कानून, समझें Expert से

ज्ञानवापी के पूरे परिसर का नहीं होगा अतिरिक्त ASI सर्वे, हिंदू पक्ष की याचिका को कोर्ट ने किया खारिज

बीजेपी के टिकट पर मैदान में उतरे Sameer Meghe को हिंगना सीट हैट्रिक की पूरी उम्मीद, MVA पर किया कड़ा प्रहार