Maharashtra: वर्ली में आदित्य ठाकरे को बड़ी चुनौती मिलिंद देवड़ा, टिकट देने की तैयारी में शिंदे सेना

By अंकित सिंह | Oct 25, 2024

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही, शिवसेना का शिंदे गुट कथित तौर पर मिलिंद देवड़ा को वर्ली निर्वाचन क्षेत्र में आदित्य ठाकरे के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए नामित करने की तैयारी में है। हालांकि, जल्द ही इसकी घोषणा होने की उम्मीद है, लेकिन अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे गुट) के नेता आदित्य ठाकरे ने हाल ही में अपना नामांकन दाखिल किया, जिससे एक प्रतिस्पर्धी मुकाबले की स्थिति बन गई। 

 

इसे भी पढ़ें: Maharashtra: नवाब मलिक को लेकर NDA में रार, क्या बीजेपी के विरोध के बावजूद टिकट देंगे अजित पवार!


अनुभवी राजनीतिज्ञ और वर्तमान राज्यसभा सांसद मिलिंद देवड़ा के पास काफी अनुभव है, वे पहले दक्षिण मुंबई से तीन बार सांसद रह चुके हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान वर्ली निर्वाचन क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, हालांकि यह परंपरागत रूप से ठाकरे परिवार से जुड़ा हुआ है। पिछले विधानसभा चुनाव में ठाकरे ने मात्र 6,500 वोटों के मामूली अंतर से जीत हासिल की थी, जो इस बार संभावित रूप से कड़ी टक्कर का संकेत है।

 

इसे भी पढ़ें: सीटों के बंटवारे के बाद ही एमवीए का सीएम चेहरा तय किया जाएगा- आदित्य ठाकरे


महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के संदीप देशपांडे की मौजूदगी से राजनीतिक गतिशीलता और भी जटिल हो गई है, जो वर्ली से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। यह देवड़ा और ठाकरे दोनों के लिए प्रतिस्पर्धा की एक अतिरिक्त परत जोड़ता है क्योंकि वे चुनावी लड़ाई की तैयारी कर रहे हैं। सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन, जिसमें भाजपा, शिवसेना का शिंदे गुट और अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी शामिल है, और विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) - जिसमें शिवसेना (यूबीटी), एनसीपी का शरद पवार गुट और कांग्रेस शामिल हैं - चुनावों के लिए कमर कसते हुए अपने अभियान के प्रयासों को तेज कर रहे हैं।

प्रमुख खबरें

IND vs NZ: विराट कोहली की खराब फॉर्म जारी, अनिल कुंबले ने दी ये सलाह

Vivek Ramaswamy ने पूरे देश में एक ही दिन मतदान कराने की मांग की, समय पूर्व मतदान का विरोध किया

Rhea Chakraborty को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत, Look-out-Circulars बहाल करने की CBI की याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की

Sleep Problem: नींद न आने की समस्या होने पर शरीर को घेर सकती हैं कई बीमारियां, जानिए कैसे पाएं निजात