IND vs NZ: विराट कोहली की खराब फॉर्म जारी, अनिल कुंबले ने दी ये सलाह

By Kusum | Oct 25, 2024

 विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खराब शॉट खेलकर आउट हुए। कोहली खेल के सबसे लंबे प्रारूप में पिछले कुछ मैचों में बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में उन्होंने 70 रन बनाए थे और दूसरे मैच में वह पहली पारी में सिर्फ एक रन बना सके, जिसके कारण उनके फॉर्म पर सवाल उठने लगे हैं। वहीं पूर्व गेंदबाज अनिल कुंबले का मानना है कि विराट कोहली को लंबे टेस्ट सीजन शुरू होने से पहले घरेलू क्रिकेट में खेलने का फायदा हो सकता था। पहली पारी में विराट कोहली मिचेल सैंटनर की फुलटॉस गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। 

मिचेल सैंटनर के खिलाफ कोहली ने स्वीप खेलने का प्रयास किया लेकिन गेंद की लाइन में आए बिना उन्होंने शॉट खेला और इससे बैट और पैड के बीच में बड़ा गैप बना और गेंद स्टंप पर लगी। स्पोर्ट्स 18 पर कुंबले ने कहा कि, शायद मैच सिचुएशन में एक या दो पारी मदद कर सकती थी। मैच में भाग लेना निश्चित रूप से अभ्यास से ज्यादा लाभदायक है। इससे फायदा होता है। अगर उन्हें लगता है कि पहले खेलने से उन्हें फायदा होता है और टीम प्रबंधन इससे सहत होता है तो शायद ऐसा होता। हालांकि, मुझे नहीं लगता है कि हम स्पिन के खिलाफ उनके संघर्ष का एकमात्र कारम इसे ही मान सकते हैं। 

कल के एक विकेट पर 16 रन से आगे खेलते हुए भारत को आज शुभमन गिल के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद अगले बल्लेबाज विराट कोहली एक बनाकर पवेलिय लौट गए। न्यूजीलैंड के स्पिनरों की कसी हुई गेंदबाजी के सामने भारत ने यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान और ऋषभ पंत भी बड़ी पारी खेलने में फेल रहे। 

 

 

प्रमुख खबरें

IND vs NZ 2nd Test: स्पिनरों की चुनौती का सामना नहीं कर सका भारत, न्यूजीलैंड को 301 रन की बढत

हम सभी को स्वच्छ वायु और स्वच्छ आसमान के लिए निरंतर प्रयास जारी रखने पड़ेंगे- धीरेंद्र सिंह

उपचुनाव वाली राज्य की सभी नौ विधानसभा सीट पर राजग की जीत होगी : Keshav Prasad Maurya

रिया चक्रवर्ती एवं परिजनों के खिलाफ एलओसी रद्द करने के आदेश के विरुद्ध सीबीआई की याचिका खारिज