Nepal Bus Accident: नेपाल में भारतीय दूतावास से महाराष्ट्र सरकार ने किया संपर्क, फडणवीस बोले- जलगांव के यात्री को लाने का प्रयास जारी

By अभिनय आकाश | Aug 23, 2024

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने शुक्रवार को कहा कि मध्य नेपाल में नदी में 150 मीटर नीचे गिरी बस में सवार प्रारंभिक जानकारी के अनुसार यात्री राज्य के जलगांव जिले के थे और उन्हें वापस लाने के प्रयास जारी हैं। एक्स पर एक पोस्ट में फडणवीस ने 14 यात्रियों की मौत पर शोक व्यक्त किया और कहा कि राज्य सरकार ने नेपाल में भारतीय दूतावास से संपर्क किया है। यात्री जलगांव से हैं। पीड़ितों और जीवित बचे लोगों को वापस लाने के लिए जिला कलेक्टर उत्तर प्रदेश में महाराजगंज कलेक्टर के संपर्क में हैं।

इसे भी पढ़ें: Nepal Bus Accident Update : यूपी से पर्यटकों को काठमांडू ले जा रही बस खाई में गिरी, 14 भारतीयों की मौत

अधिकारियों ने बताया कि मध्य नेपाल में एक भारतीय पर्यटक बस के राजमार्ग से फिसलकर 150 मीटर नीचे मार्स्यांगडी नदी में गिर जाने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से बस पोखरा के रिसॉर्ट शहर से नेपाल की राजधानी काठमांडू की ओर जा रही थी, जब वह तनाहुन जिले के आइना पहाड़ा में राजमार्ग से उतर गई। पंजीकरण संख्या यूपी 53 एफटी 7623 बस में चालक और सह चालक समेत 43 लोग सवार थे।

इसे भी पढ़ें: बहराइच जिले में नेपाल सीमा पर तस्कर गिरफ्तार, 23 लाख की हेरोइन बरामद

महाराष्ट्र के राहत और पुनर्वास मंत्री अनिल पाटिल ने कहा कि राज्य सरकार दुर्घटना के पीड़ितों और जीवित बचे लोगों को वापस लाने के लिए उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त और काठमांडू में भारतीय दूतावास के संपर्क में है। पाटिल ने कहा, ''खबर है कि ज्यादातर यात्री जलगांव जिले से हैं. हम पुष्टि करने का प्रयास कर रहे हैं. हम उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त और नेपाल में भारतीय दूतावास के संपर्क में हैं और उन्हें बताया है कि जिला कलेक्टर पीड़ितों और बचे लोगों की वापसी सुनिश्चित करेंगे। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी