Maharashtra Elections: कांग्रेस ने की स्क्रीनिंग कमेटी की बड़ी बैठक, MVA में सीट बंटवारे को लेकर किया ये बड़ा दावा

By अंकित सिंह | Oct 16, 2024

चुनाव आयोग द्वारा महाराष्ट्र के लिए मतदान की तारीख घोषित करने के एक दिन बाद, कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी एकल चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों पर फैसला करने के लिए आज बैठक हुई। कांग्रेस महा विकास अघाड़ी गठबंधन का हिस्सा है और कांग्रेस नेताओं ने इस सप्ताह की शुरुआत में दावा किया था कि चुनाव में जाने वाली 288 सीटों में से अधिकांश के लिए उसके गठबंधन सहयोगियों के साथ सीट-बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया गया है।

 

इसे भी पढ़ें: प्रकृति को नियंत्रित नहीं कर सकते, बेंगलुरु की बारिश पर बोले शिवकुमार, कुमारस्वामी ने साधा निशाना


महाराष्ट्र कांग्रेस की स्क्रीनिंग मीटिंग के बाद महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रभारी रमेश चेन्निथला ने कहा कि आज कई विषयों पर चर्चा हुई, हमें एक और बैठक की अध्यक्षता करनी होगी। इसके बाद सीईसी की बैठक होगी। उन्होंने आरोप लगाया कि महायुति लोगों से झूठे वादे कर रही है, वे लंबे समय तक सत्ता में थे लेकिन अब तक उन्होंने कुछ नहीं किया कोई निर्णय लेकिन अब जब चुनाव आ रहा है तो कैबिनेट ने 200 निर्णय कैसे ले लिए? वे लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें इसे लागू नहीं करना है इसलिए वे झूठे वादे कर रहे हैं।


कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने कहा कि यह (सीट-बंटवारा) अभी तय नहीं हुआ है, कुछ सीटें हैं जिनके बारे में चर्चा होनी बाकी है। किस पार्टी का उम्मीदवार कहां से जीत सकता है, वह सीट उस विशेष पार्टी को जाती है। महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि वह कोई रिपोर्ट कार्ड नहीं है। महाराष्ट्र में महायुति सरकार को 'रेट कार्ड' जारी करना पड़ा। एकनाथ शिंदे और देवेन्द्र फडणवीस की महायुति सरकार ने महाराष्ट्र को बदनाम करने का पाप किया। आज उन्हें उस पाप का प्रायश्चित करना पड़ा। लेकिन उन्होंने लोगों से झूठ बोला और आज अपना झूठा रिपोर्ट कार्ड जारी किया। उन्होंने महाराष्ट्र को गुजरात को बेच दिया है।

 

इसे भी पढ़ें: रेवंत रेड्डी के खिलाफ कैश-फॉर-वोट मामले की सुनवाई फिर टली, जानें क्या हैवजह?


एलओपी महाराष्ट्र विधानसभा और कांग्रेस नेता, विजय वडेट्टीवार ने कहा कि हर राज्य को लूटा जा रहा है और धन गुजरात में जमा किया जा रहा है, महाराष्ट्र को भी उसी तरह लूटा जा रहा है और गुजरात के 80% ठेकेदार महाराष्ट्र में काम कर रहे हैं इसलिए मराठी लोग आहत हैं। उन्होंनेक्या इस सरकार को निविदाएं देते समय महाराष्ट्र का कोई भी व्यक्ति पात्र नहीं लगता? उन्हें ज़मीन दी जा रही है...महाराष्ट्र के लोग क्या करेंगे?

प्रमुख खबरें

New Justice Statue: हाथों में संविधान, आंखों से हटी काली पट्टी, सुप्रीम कोर्ट में न्याय की देवी की नई मूर्ति लगाई गई

Jammu-Kashmir: उमर अब्दुल्ला ने सुरिंदर चौधरी को अपना डिप्टी क्यों चुना? जानें इनके बारे में

Jharkhand Elections 2024: भाजपा ने तय किए 55 प्रत्याशियों के नाम! जानें JDU और AJSU को मिलेंगी कितनी सीटें

आंध्र प्रदेश में अज्ञात बदमाशों ने तोड़ी मंदिर की दीवार, सीएम नायडू ने दिए जांच के आदेश