MP News: मंदिर के अंदर जबरन आरती करने की कोशिश के बाद पन्ना की महारानी जितेश्वरी देवी गिरफ्तार, जुगल किशोर मंदिर में हंगामा करने का आरोप

By अभिनय आकाश | Sep 09, 2023

पुलिस ने कहा कि मध्य प्रदेश के पूर्ववर्ती पन्ना शाही परिवार की महारानी जितेश्वरी देवी को एक मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश करने और जन्माष्टमी के अवसर पर जबरन अनुष्ठान करने की कोशिश करने के बाद धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। एक वीडियो जिसमें कथित तौर पर देवी को बाहर खींचे जाने से पहले अनुष्ठान करने का प्रयास करते हुए दिखाया गया है, और पुजारी उन पर नशे की हालत में होने का आरोप लगा रहे हैं, सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित किया गया है।

इसे भी पढ़ें: G20 Summit की सफलता को पूरे देश में फैलाएगी BJP, जानें चुनावी राजनीति पर कितना होगा असर

पुलिस के मुताबिक, यह घटना पन्ना के जुगल किशोर मंदिर में हुई, जहां परंपरागत रूप से, शाही परिवार का एक पुरुष सदस्य जन्माष्टमी पर अनुष्ठान करता था, जो गुरुवार को मनाया जाता था। थोटा ने कहा कि वह अंदर (गर्भगृह) आई और जबरन आरती करने की कोशिश की। जैसे ही पुलिस को इसके बारे में पता चला, उन्होंने हस्तक्षेप किया और उसे परिसर से बाहर निकाल दिया। पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद देवी ने संवाददाताओं से कहा कि मंदिर के पुजारियों ने झूठा मामला दर्ज कराया है। उन्होंने बुरा व्यवहार किया था, लेकिन उनके खिलाफ कोई एफआईआर नहीं हुई।

इसे भी पढ़ें: Bhadrapada Amavasya 2023: साध्य योग और पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 14 सितंबर को मनाई जाएगी भाद्रपद अमावस्या

उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि गिरफ्तारी उनकी सास के साथ चल रहे संपत्ति विवाद से जुड़ी थी। देवी को 2021 में अपनी सास पर कथित तौर पर बंदूक तानने और मारपीट करने के आरोप में जेल भेजा गया था। मंदिर के एक प्रशासक ने कहा कि जन्माष्टमी के दौरान, आमतौर पर शाही परिवार का एक सदस्य आता है। लेकिन चूंकि देर हो रही थी,और चूंकि परिवार से कोई सूचना नहीं मिली थी, इसलिए हमें नहीं पता था कि कोई आएगा या नहीं।

प्रमुख खबरें

राजस्थान: महिला ने पांच वर्षीय बेटे की हत्या करने के बाद आत्महत्या की

बीएमसी धन जुटाने के लिए तीन भूखंड नीलामी कर रही है : आदित्य ठाकरे

पंजाब में मादक पदार्थ का तस्कर गिरफ्तार, एक किलो से अधिक हेरोइन जब्त

आतिशी को फ्लैगस्टाफ रोड बंगले का कब्जा मिलना अब भी बाकी: मुख्यमंत्री कार्यालय