हम अयोध्या के संत, राहुल गांधी का स्वागत करते हैं, महंत संजय दास की अनोखी पेशकश- चाहे तो आकर हमुमानगढ़ी मंदिर में रहें

By अभिनय आकाश | Apr 04, 2023

संसद सदस्य के तौर पर आवंटित सरकारी बंगला खाली करने के बाद यहां हनुमानगढ़ी मंदिर के एक महंत ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मंदिर परिसर में रहने का न्यौता दिया। गांधी को हाल ही में एक आपराधिक मानहानि मामले में गुजरात की एक अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने और दो साल की सजा सुनाए जाने पर लोकसभा से उनकी अयोग्यता के बाद बंगला खाली करने का नोटिस दिया गया था। "प्रस्ताव" की व्याख्या कुछ लोगों ने भाजपा के गढ़ में एक मंदिर के महंत से कांग्रेस के समर्थन की अभिव्यक्ति के रूप में की थी।

इसे भी पढ़ें: Rahul Gandhi ने फिर साधा भाजपा पर निशाना, पूछा- अडानी की कंपनी में 20 हजार करोड़ किसके हैं

पुजारी संजय दास ने कहा कि हम अयोध्या के संत, इस पवित्र शहर में राहुल गांधी का स्वागत करते हैं, हम उन्हें अपने निवास स्थान की पेशकश करते हैं। महंत संजय दास हनुमानगढ़ी के वयोवृद्ध संत महंत ज्ञान दास की प्रतिष्ठित गद्दी के उत्तराधिकारी हैं। संजय दास संकट मोचन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं। दास ने कहा कि अगर गांधी हनुमानगढ़ी परिसर में आना और रहना चाहते हैं, तो उनका बहुत स्वागत है।

इसे भी पढ़ें: Karnataka: चुनाव से पहले कांग्रेस में दिखी दरार, CM पद को लेकर सिद्धारमैया का बयान बढ़ा सकता है पार्टी की मुश्किलें

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को अयोध्या आना चाहिए और हनुमानगढ़ी का दर्शन करना चाहिए और यहां पूजा-अर्चना करनी चाहिए। हनुमानगढ़ी के परिसर क्षेत्र में ऐसे कई आश्रम हैं, वह हमारे आश्रम में आकर रहें, हमें खुशी होगी। 

प्रमुख खबरें

West Bengal के वायरल वीडियो में महिला को बेरहमी से पीटता दिखा शख्स, BJP के निशाने पर ममता सरकार

ओलंपिक चैंपियन Neeraj Chopra एक बार फिर पेरिस में भारत की उम्मीदों का बोझ उठाने को तैयार

‘परफॉर्मर’ के रूप में जाने जाते हैं उत्तर प्रदेश के नए मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह

कौन हैं Amoj Jacob, जो रिले रेस की टीम की ओर से पेश करेंगे पेरिस ओलंपिक में भारत की चुनौती