अगले FIFA World Cup में खेलेंगे Lionel Messi या नहीं, खुद स्टार खिलाड़ी ने दी जानकारी

By रितिका कमठान | Feb 03, 2023

फीफा विश्व कप 2022 में अर्जेंटीना की टीम को विश्व कप खिताब जीताने में कप्तान लियोनेल मेसी का खास योगदान था। इस टूर्नामेंट में पहली बार विश्व कप खिताब जीतना लियोनेल मेसी का सपना था, जो उन्होंने पूरा किया। इस सपने को पूरा करने के बाद ये जानकारी आई थी कि फीफा विश्व कप 2022 लियोनेल मेसी का अंतिम विश्व कप हो सकता है।

इसके बाद से चर्चा थी की मेसी रिटायरमेंट ले सकते हैं। हालांकि ऐसा नहीं हुआ। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान भी मेसी ने कहा है कि वर्ष 2026 के विश्व कप के लिए वो आने वाले समय में सोचेंगे। बता दें कि पिछले साल फीफा विश्व कप जीतने के अपने सपने को पूरा करने के बाद, लियोनेल मेसी ने कहा था कि यह आखिरी बार था जब उन्होंने विश्व कप में अर्जेंटीना की जर्सी पहनी थी। मगर अब खुद लियोनेल मेसी ने इस बयान के उलट नया बयान दिया है, जिसे बाद चर्चा है कि वो विश्व कप 2026 में हिस्सा ले सकते है। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि वह विश्व कप 2026 संस्करण पर फैसला लेने से पहले इंतजार करेंगे और देखेंगे।

उन्होंने कहा कि उम्र के कारण वर्ष 2026 में होने वाले विश्व कप को लेकर अभी कुछ कहना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि मुझे फुटबॉल खेलना पसंद है और जब मुझे लगता है कि मैं अच्छी स्थिति में हूँ और इसका आनंद ले रहा हूँ, तो मैं इसे जारी रखूँगा। अगला विश्व कप आने में अभी लंबा समय शेष है। उसके लिए देखना होगा की उस समय मेरा करियर कैसा चल रहा है।

बता दें कि लियोनेल मेस्सी ने अब तक कुल पांच बार विश्व कप में खेला है। उन्होंने वर्ष 2022 के विश्व कप में सात गोल किए थे। वहीं विश्व कप में जर्मनी के मिरोस्लाव क्लोज ने विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए कुल 16 गोल किए है जबकि मेसी 13 गोल कर चुके है।

अर्जेंटीना के कोच का आया बयान
अर्जेंटीना के कोच लियोनेल स्कालोनी ने पिछले महीने एक कार्यक्रम के दौरान बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि मुझे लगता है कि लियोनेल मेसी अगले विश्व कप में खेलने के लिए जगह बना सकते है। उन्होंने इसके साथ ही ये कहा था कि मेसी खुद क्या चाहते हैं और समय के साथ क्या क्या होता है इन सभी बातों पर अगले विश्व कप में उनके खेलने को लेकर फैसला होगा। ये फैसला खुद मेसी का ही होगा। अगर वो अच्छा महसूस करते हैं तो उनके लिए टीम के दरवाजे हमेशा खुले रहेंगे। मैदान में खेलते हुए अगर मेसी खुश हैं तो हमारे और टीम के लिए ये काफी अच्छा होगा। बता दें कि वर्ष 2026 में फीफा विश्व कप की मेजबानी संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और मैक्सिको द्वारा संयुक्त रूप से की जाएगी। 

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग