Kuwait Building Fire Updates:रियल एस्टेट मालिकों का लालच...40 की मौत के बाद कुवैत सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

By अभिनय आकाश | Jun 12, 2024

देश के उप प्रधान मंत्री शेख फहद यूसुफ सऊद अल-सबा ने दौरे के दौरान कहा कि बुधवार (12 जून) को दक्षिणी कुवैत के मंगफ शहर में श्रमिकों के आवास वाली एक इमारत में आग लगने से कम से कम 41 लोगों की मौत हो गई। कुवैती उप प्रधान मंत्री शेख फहद यूसुफ सऊद अल-सबा ने कहा कि दुर्भाग्य से रियल एस्टेट मालिकों का लालच इन मामलों को जन्म देता है।

इसे भी पढ़ें: Kuwait के मंगाफ में आग का तांडव, 41 लोगों की मौत, एस जयशंकर का आया रिएक्शन

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को कुवैत शहर में आग लगने से 40 से अधिक लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया। उनकी मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए, विदेश मंत्री जयशंकर ने आगे कहा कि भारतीय राजदूत शिविर में गए थे और कुवैत शहर में आग की घटना के बारे में अधिक जानकारी का इंतजार कर रहे थे। एक्स पर एक पोस्ट में उन्होंने कहा कि कुवैत शहर में आग लगने की घटना की खबर से गहरा सदमा लगा है। कथित तौर पर 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और 50 से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमारे राजदूत शिविर में गए हैं। हम आगे की जानकारी का इंतजार कर रहे हैं।"

इसे भी पढ़ें: Kuwait के खिलाफ जीत मेरे खिलाड़ी और कोचिंग करियर की सबसे बड़ी सफलता होगी: Stimac

जयशंकर ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायल लोगों के शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने अपने पोस्ट में कहा कि उन लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदनाएं जिन्होंने दुखद रूप से अपनी जान गंवाई। जो लोग घायल हुए हैं उनके शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हमारा दूतावास इस संबंध में सभी संबंधित लोगों को पूरी सहायता प्रदान करेगा।"

प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल