Kolkata Doctor Case Update: SC ने जांच पर उठाए कई सवाल, पढ़ें कोर्ट में क्या-क्या हुआ

By अभिनय आकाश | Sep 09, 2024

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सीबीआई को कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की जांच पर नई स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया। यह तब आया जब सीबीआई ने एक प्रारंभिक रिपोर्ट प्रस्तुत की जिसमें संकेत दिया गया कि उसे जांच में सुराग मिले हैं।

इसे भी पढ़ें: Kolkata Doctor Rape-Murder Case: कोलकाता बलात्कार-हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा- CBI से नई स्थिति रिपोर्ट दाखिल करे

मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि सीबीआई द्वारा स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की गई है, ऐसा प्रतीत होता है कि जांच जारी है। हम सीबीआई को नई स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश देते है। हम इस पर मंगलवार को विचार करेंगे...सीबीआई कर रही है।" हम इसकी जांच में सीबीआई का मार्गदर्शन नहीं करना चाहते। अदालत ने सीबीआई द्वारा स्थिति रिपोर्ट प्रस्तुत करने के बाद कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या मामले में अप्राकृतिक मौत की रिपोर्ट के समय पर भी स्पष्टीकरण मांगा। 

इसे भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने ईडी के समन के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस के अभिषेक बनर्जी की याचिका खारिज की

वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने पीठ को सूचित किया कि मृत्यु प्रमाण पत्र दोपहर 1:47 बजे जारी किया गया था, जबकि पुलिस ने 2:55 बजे अप्राकृतिक मौत की प्रविष्टि दर्ज की थी। हालाँकि, सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने इसका विरोध करते हुए कहा कि रिकॉर्ड के अनुसार, रिपोर्ट रात 11:30 बजे दायर की गई थी। सीबीआई ने जांच पर अपनी स्थिति रिपोर्ट पीठ को सौंपी। न्यायाधीशों ने सीलबंद लिफाफे में उन्हें सौंपी गई स्थिति रिपोर्ट की समीक्षा की। सिब्बल ने अदालत को यह भी बताया कि डॉक्टरों की हड़ताल के कारण 23 लोगों की मौत हो गई और राज्य स्वास्थ्य विभाग ने इस पर एक रिपोर्ट भी सौंपी।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी