अमेरिका ने उकसाया तो तबाह कर देंगे...किम जोंग उन ने तय किए साल 2024 के लिए लक्ष्य

By अभिनय आकाश | Jan 01, 2024

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने अपनी सेना को उकसाने पर संयुक्त राज्य अमेरिका और दक्षिण कोरिया को पूरी तरह से नष्ट करने का आदेश दिया, राज्य मीडिया ने सोमवार को रिपोर्ट दी, जब उन्होंने अभूतपूर्व अमेरिकी नेतृत्व वाले टकराव से निपटने के लिए राष्ट्रीय रक्षा को बढ़ावा देने की कसम खाई थी।

इसे भी पढ़ें: North Korea : किम जोंग उन ने साल के अंत में देश की उपलब्धियों की प्रशंसा की

नवंबर में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले किम द्वारा 2024 में हथियार परीक्षण तेज करने की उम्मीद है। कई विशेषज्ञों का कहना है कि उनका मानना ​​​​है कि यदि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प फिर से चुने जाते हैं तो उनका विस्तारित परमाणु शस्त्रागार उन्हें अमेरिकी रियायतें छीनने की अनुमति देगा। पिछले हफ्ते पांच दिवसीय प्रमुख सत्तारूढ़ पार्टी की बैठक में किम ने कहा कि वह इस साल तीन और सैन्य जासूसी उपग्रह लॉन्च करेंगे। जैसा कि पर्यवेक्षकों का कहना है कि यह अमेरिका के साथ भविष्य की कूटनीति में अपना प्रभाव बढ़ाने का एक प्रयास है। 

इसे भी पढ़ें: North Korea का 2024 के लिए नया प्लान, अगले तीन वर्षों में लॉन्च करेगा जासूसी उपग्रह

कमांडिंग सेना अधिकारियों के साथ एक बैठक में किम ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा के लिए अपनी धार को तेज करना जरूरी है, जो उनके देश के परमाणु हथियार कार्यक्रम का एक स्पष्ट संदर्भ था। आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज़ एजेंसी के अनुसार, उन्होंने अमेरिका और अन्य शत्रु ताकतों के सैन्य टकराव के कदमों का हवाला दिया। केसीएनए ने कहा कि किम ने इस बात पर जोर दिया कि अगर वे उत्तर कोरिया के खिलाफ सैन्य टकराव और उकसावे का विकल्प चुनते हैं तो हमारी सेना को बिना एक पल की हिचकिचाहट के सभी सबसे कठिन साधनों और संभावनाओं को जुटाकर उन्हें पूरी तरह से नष्ट करने के लिए एक घातक झटका देना चाहिए।

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार