Chandigarh Blast में खालिस्तानी कनेक्शन? टारगेट पर पंजाब पुलिस का EX SSP, 2023 में भी की गई थी घर की रेकी

By अभिनय आकाश | Sep 12, 2024

चंडीगढ़ के सेक्टर 10 में ग्रेनेड हमले के मामले में खालिस्तानी कनेक्शन की आशंका है। पुलिस ने एक व्यक्ति को अभी गिरफ्तार किया है। दो हमलावर अभी भी फरार हैं। पुलिस ने हमलावरों में पर 2-2 लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया है। सेक्टर 43 से ऑटो लेकर सेक्टर 10 पहुंचे थे। फिर सेक्टर 10 की कोठी में ग्रेनेड से अटैक किया। अलग अलग जगहों की सीसीटीवी की पड़ताल की गई तो हमलवारों की तस्वीरें कैद होती नजर आई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, चंडीगढ़ में हैंड ग्रेनेड हमले के मामले में पंजाब के सेवानिवृत्त पुलिस अधीक्षक (एसपी) निशाने पर थे। घटना 11 सितंबर को सेक्टर 10 में हुई थी। पूर्व एसपी ने आतंकवाद से जुड़े कई मामलों की जांच की है। एजेंसियों को शक है कि इस हमले के पीछे अमेरिका और पाकिस्तान में मौजूद खालिस्तानी आतंकियों का हाथ है। वर्ष 2023 में पूर्व एसपी पर हमले की योजना बनायी गयी थी और उनके घर की रेकी की गयी थी। हालाँकि, उनकी योजना विफल रही।

इसे भी पढ़ें: Kathua Encounter पर बहुत बड़ा खुलासा, आतंकियों के पास से मिले NATO के हथियार

खालिस्तानी आतंकी पंजाब को दहलाने की साजिश रच रहे हैं

सूत्रों के मुताबिक, हालिया इनपुट से पता चलता है कि पाकिस्तान में रहने वाले गैंगस्टर और खालिस्तानी आतंकवादी हरविंदर सिंह रिंदा और अमेरिका में रहने वाले खालिस्तानी आतंकवादी हरप्रीत सिंह उर्फ ​​हैप्पी पचुइया ने हाथ मिला लिया है और दोनों उनके इशारे पर पंजाब को आतंकित और अस्थिर करने की साजिश रच रहे हैं। 

ग्रेनेड हमले में स्थानीय स्लीपर सेल शामिल 

सूत्रों के मुताबिक, यह संदेह है कि पाकिस्तान में रहने वाले रिंदा और अमेरिका में रहने वाले हैप्पी पचिया ने अपने स्थानीय स्लीपर सेल के जरिए चंडीगढ़ बंगले पर हैंड ग्रेनेड हमला किया। सूत्रों के मुताबिक, शूटरों और उनके आकाओं को इस बात की जानकारी नहीं थी कि पूर्व एसपी की हत्या की साजिश का खुलासा होने के बाद उन्होंने 2023 में बंगला छोड़ दिया था. वे मान रहे थे कि पूर्व एसपी अभी भी घर में रह रहे हैं, इसीलिए हमला किया गया।

इसे भी पढ़ें: Alpha Wolf Attack: लूना के ट्रैप होने के बाद हो गया और ज्यादा आक्रमक, क्या है अल्फा के इंतकाम की इनसाइड स्टोरी

अलर्ट मोड पर केंद्रीय एजेंसियां ​​

इस ग्रेनेड हमले के बाद चंडीगढ़ पुलिस के अलावा केंद्रीय एजेंसियां ​​भी अलर्ट मोड पर आ गई हैं। चंडीगढ़ पुलिस ने सेक्टर 10 में हुए विस्फोट मामले में शामिल अन्य दो संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को 2 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। पुलिस ने एक बयान में कहा कि उक्त दोनों संदिग्ध व्यक्तियों का सुराग लगने पर पुलिस कंट्रोल रूम नंबर 0172-2749194 या 112 और व्हाट्सएप नंबर 9465121000 पर सूचना दी जा सकती है। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी