अयोध्या में आ रहा है KFC, लेकिन माननी होगी योगी सरकार की एक शर्त

By अभिनय आकाश | Feb 07, 2024

अयोध्या के जिला मजिस्ट्रेट नीतीश कुमार ने कहा है कि अमेरिकी फास्ट फूड श्रृंखला केंटुकी फ्राइड चिकन (केएफसी) अयोध्या में अपने आउटलेट खोल सकती है, लेकिन प्रतिबंधित क्षेत्र में केवल शाकाहारी चीजें ही बेच सकती है। हालाँकि, केएफसी, जो अपने तले हुए चिकन आइटम के लिए प्रसिद्ध है, अपने मांसाहारी उत्पादों को प्रतिबंधित क्षेत्र के बाहर बेच सकता है, जहाँ शराब परोसने पर भी प्रतिबंध है।

इसे भी पढ़ें: Arunachal Pradesh के पूरे मंत्रिमंडल ने किये रामलला के दर्शन, CM Pema Khandu मंत्रियों, विधायकों और अधिकारियों समेत रामलला के दरबार में पहुँचे

अयोध्या प्रशासन ने पंच कोसी मार्ग के भीतर शराब या मांसाहारी वस्तुओं की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है, जो राम मंदिर क्षेत्र के चारों ओर 15 किमी का तीर्थ सर्किट है। केएफसी सहित सभी ब्रांडों का अयोध्या में अपने आउटलेट खोलने के लिए स्वागत है। यदि वे अयोध्या के उस क्षेत्र में अपने आउटलेट खोलते हैं जहां मांसाहारी चीजें और शराब परोसने और बेचने पर प्रतिबंध है, तो उन्हें शाकाहारी चीजें बेचनी होंगी। डीएम कुमार ने कहा कि अयोध्या के बाकी इलाके में कोई प्रतिबंध नहीं है। इसी तरह का प्रतिबंध उत्तराखंड के हरिद्वार में भी है। इस प्रकार, मांस सामग्री परोसने वाली केएफसी जैसी खाद्य श्रृंखलाएं हरिद्वार-रुड़की राजमार्ग पर शहर की सीमा के बाहर स्थित हैं।

इसे भी पढ़ें: कैब‍िनेट मंत्र‍ियों के साथ अयोध्‍या पहुंचे अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू, रामलला का किया दर्शन

यह विकास तब हुआ है जब 22 जनवरी को भगवान राम की मूर्ति की 'प्राण प्रतिष्ठा' या अभिषेक समारोह के बाद अयोध्या में आगंतुकों की आमद देखी जा रही है। भक्तों की सेवा के लिए मंदिर के पास कई रेस्तरां और भोजनालय खुल गए हैं।

प्रमुख खबरें

देवी की शक्ति से विष्णु और शिव प्रकट होकर विश्व का पालन और संहार करते हैं

रात को सोने से पहले पी लें ये ड्रिंक, मिलेंगे चमत्कारिक फायदे, कब्ज से राहत मिलेगी

Iran को जवाब इजरायल कब, कहां और कैसे देगा? इसका उत्तर जानकर अमेरिका के भी उड़ जाएंगे होश

Bihar: नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की उठी मांग, JDU नेता ने पटना की सड़कों पर लगाए पोस्टर