केरल के राज्यपाल ने मोहनन कुन्नुम्मल को केयूएचएस के कुलपति के रूप में फिर से नियुक्त किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 25, 2024

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने बृहस्पतिवार को मोहनन कुन्नुम्मल को फिर से केरल स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय (केयूएचएस) का कुलपति (वीसी) नियुक्त किया।

नियुक्ति आदेश के अनुसार कुन्नुम्मल, जिनका कुलपति के रूप में कार्यकाल 25 अक्टूबर को समाप्त होने वाला था, को पांच वर्ष की अवधि के लिए या 70 वर्ष की आयु पूरी होने तक, जो भी पहले हो, केयूएचएस के कुलपति के रूप में फिर से नियुक्त किया गया।

इसके अतिरिक्त खान, जो कुलाधिपति भी हैं, ने उन्हें केरल विश्वविद्यालय का उस वक्त तक अंतरिम कुलपति भी नियुक्त किया, जब तक कि वहां नियमित आधार पर कुलपति की नियुक्ति नहीं हो जाती। दोनों नियुक्तियां 26 अक्टूबर से प्रभावी होंगी।

कुन्नुम्मल को पुनः नियुक्त करने संबंधी कुलाधिपति के निर्णय की ‘फेडरेशन ऑफ यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन’ (एफयूटीए) ने आलोचना की तथा इसे ‘‘अलोकतांत्रिक’’ बताया।

एफयूटीए ने प्रेस विज्ञप्ति में आरोप लगाया कि कुलाधिपति की एकतरफा कार्यवाही केरल के विश्वविद्यालयों के समक्ष गंभीर संकट खड़ा कर रही है। एफयूटीए के अध्यक्ष प्रोफेसर चक्रपाणि और महासचिव एस. नसीब ने विज्ञप्ति में कहा कि केरल के सभी विश्वविद्यालयों के शिक्षक कुलाधिपति के फैसले के विरोध में 25 अक्टूबर को ‘‘काला दिवस’’ ​​मनाएंगे।

प्रमुख खबरें

Maharashtra: MVA को सपा का अल्टीमेटम, अबू आजमी बोले- हम भिखारी नहीं, 5 सीटें नहीं मिलीं तो 25 पर लड़ेंगे चुनाव

Jaago Nagrik Jaago । बच्चा गोद लेने से जुड़े सभी नियम और कानून, समझें Expert से

ज्ञानवापी के पूरे परिसर का नहीं होगा अतिरिक्त ASI सर्वे, हिंदू पक्ष की याचिका को कोर्ट ने किया खारिज

बीजेपी के टिकट पर मैदान में उतरे Sameer Meghe को हिंगना सीट हैट्रिक की पूरी उम्मीद, MVA पर किया कड़ा प्रहार